जिन्हें हुआ है ‘कभी प्यार’, वो इस खबर को ‘जरूर पढ़े एक बार’…

मुंबई. आपने जिससे सच्चा प्यार (True Love) किया हो, उसके साथ पूरी जिन्दगी (Whole Life)  गुजारने का सपना (Dream) देखा हो, उस प्यार से अलग होना इतना आसान नहीं होता.

Close Button

  अक्सर ऐसा होता है कि लोग पूरी लाइफ अपने पार्टनर को भूला नहीं पाते हैं. लेकिन मुश्किल तब आती है, जब आप किसी और रिलेशनशिप (Relationship)  में रहते हुए भी अपनी एक्स को याद करते रहते हैं. उस वक्त आप जिनके साथ होते हैं, उन्हें भी बहुत बुरा महसूस होता है. अब हम आपको बताते हैं वो बात जिनसे ये पता चल जाएगा कि आपका पार्टनर अब भी अपनी एक्स को याद करता हैं या नहीं ?

क्या आपके पार्टनर को ब्रेकअप (Breakup) पर होता है पछतावा ?

अगर आपका पार्टनर ये कहता है कि उसे अपनी एक्स के साथ ब्रेकअप पर पछतावा होता है. तो वो कभी चाहता ही नहीं था कि वो अलग हो जाए. आप खुद समझ जाइए कि उन्हें कहीं न कहीं अपने ब्रेकअप पर पछतावा है. हालांकि ये भी हो सकता है कि बतौर पार्टनर उन्होंने ये बात आपसे कही हो लेकिन अगर ये बात बार-बार सामने आती है तो समझ जाइए कि उन्हें कहीं न कहीं अपने ब्रेकअप से काफी पछता रहा है और अब भी उसका दिल अपनी एक्स की यादों में धड़क रहा है.

क्या बीच-बीच में EX की करता हैं बातें

आपके साथ रिलेशनशिप में रहते हुए अगर पार्टनर (Partner) अक्सर ही एक्स की बात करता है या फिर किसी न किसी चीज पर उसका जिक्र करता रहता है तो इसका मतलब यह है कि भले ही वो आपके साथ हैं लेकिन अब भी कहीं न कहीं उसका दिल एक्स की यादों में अटका हुआ है. हालांकि कभी-कभी लोग अपने प्यार के बारे में जिक्र कर लेते हैं लेकिन अगर ये ज्यादा होता है तो फिर ये रिश्ते के लिए अच्छा नहीं है.

फेक (Fake)  सोशल मीडिया अकाउंट से फॉलो करना

आजकल पूरी जिंदगी इंटरनेट (Internet) और सोशल मीडिया (Social Media) जैसे FaceBook, Instagram तक सिमट कर रह गई है. ऐसे में अगर आपका पार्टनर आपके साथ होते हुए भी वो सोशल मीडिया पर अपने एक्स को फॉलो करता है. Ex की हर पोस्ट पर नजर रखा है कि लोगो ने उसकी पिक्चर पर क्या रिएक्शन दिया? अगर इस तरह की बातें करता है तो समझ जाइए कि कहीं न कहीं अब भी अपने पुराने प्यार की जिंदगी में क्या चल रहा है. ये जानना चाहता है.

मिलने के बहाने खोजना

अगर आपके पार्टनर की एक्स से अब भी दोस्ती बरकरार है. वो लोग अब भी बहानें से मिलते-जुलते हैं तो थोड़ा अलर्ट होने की जरूरत है. हालांकि ऐसा नहीं है कि अगर वो लोग मिलते हैं तो उनके बीच सिर्फ प्यार ही हो. ऐसा भी हो सकता है कि वो दोनों भले ही प्यार के मामले में एक साथ न हो लेकिन आज उनकी अच्छी दोस्ती हो तो पहले उनकी दोस्ती और मुलाकातों को चेक कर लें, तभी कोई फैसला लें.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।