नीति आयोग के उपाध्यक्ष डॉ राजीव कुमार 17 नवंबर को आयेंगे रायपुर

रायपुर.नीति आयोग की टीम 17 नवंबर को रायपुर दौरे पर आ रही है.टीम में नीति आयोग के उपाध्यक्ष डॉ राजीव कुमार,आयोग के सदस्य वी.के.सारस्वत और अनिल श्रीवास्तव के साथ नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत के नाम शामिल हैं.ये सभी 17 नवंबर की सुबह नियमित विमान से पहुंचेंगे.

विज्ञापन

नीति आयोग के उपाध्यक्ष सुबह 11 बजे से मंत्रालय में छत्तीसगढ़ शासन के आला अधिकारियों की बैठक लेंगे. बैठक के शुरुआती 1 घंटे में सीएम डॉ रमन सिंह भी मौजूद रहेंगे.राज्य सरकार के आला सूत्रों ने बताया कि बैठक में राज्य के संपूर्ण विकास पर आधारित एक प्रेजेन्टेशन तैयार किया जा रहा है,जिसमें अलग अलग क्षेत्रों में हुए विकास को आंकडों के आधार पर रेखांकित किया जायेगा. साथ ही नक्सल प्रभावित इलाकों में विकास से जुड़ी समस्याओं की ओर नीति आयोग का ध्यान आकृष्ट कराया जायेगा,जिससे एलडब्ल्यूई प्रभावित जिलों के लिये ज्यादा से ज्यादा केन्द्रीय मदद जुटाई जा सके.बैठक में राज्य के विकास से जुड़ी भविष्य की संभावनाओं पर व्यापक विचार-विमर्श किया जायेगा.नीति आयोग की टीम के आगमन के मद्देनजर मुख्य सचिव विवेक ढॉड,एसीएस सुनील कुजुर,महत्वपूर्ण विभागों के विभागाध्यक्ष सहित सीएम सचिवालय के तमाम अधिकारी तैयारियों में जुट गयें हैं.

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।