शातिर जालसाज गिरफ्तार, मकान और प्लाट दिखाकर ऐसे करता था ठगी

कुमार इंदर, जबलपुर। शहर के लोगों को सस्ते प्लाट एवं अच्छे मकान दिलाने का लालच देकर ठगी करने वाले शातिर ठग कलीमुद्दीन को गोहलपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपी के खिलाफ गोहलपुर के अलावा और भी थानों में ठगी किये जाने का अपराध दर्ज है.

पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार किया गया आरोपी इतना शातिर है कि वह लोगों को पहले सस्ते दर पर प्लाट और मकान दिलाने का झांसा देता था. सस्ते में जमीन और मकान मिलने की लालच में कई लोग आरोपी के झांसे में आ गए. लाखों रुपये देने के बाद उन्हें पता चलता कि जिस जमीन या मकान को वे सस्ते में खरीदे थे वह किसी और का ही है। इस तरह ठगी का शिकार होने के बाद कई लोगों ने अलग-अलग थानों में शिकायत दर्ज कराई है. रोपी के खिलाफ गोहलपुर थाना में धोखाधड़ी की 4 एफआईआर एवं माढोताल थाना में एक प्रकरण दर्ज किया गया है.

इसे भी पढ़ें ः भोपाल जेल में बंद आतंकवादियों ने वैक्सीन लगवाने से किया इंकार, जानिये कितने हैं कैद

जांच में जुटी पुलिस

गोहलपुर पुलिस ने बताया कि वर्ष 2020 में अंसार नगर निवासी मो. शफीक ने आरोपी के खिलाफ पहली रिपोर्ट दर्ज कराई थी, जिसके बाद से लगातार आरोपी की तलाश की जा रही थी. साथ ही उन्होंने बताया कि अन्य लोगों से भी प्लाट का फर्जीवाड़ा कर कलीमुद्दीन ने उनसे लाखों रुपए हड़पने की शिकायतें की थी, जिसके आधार पर कल आरोपी कलीमुद्दीन को गिरफ्तार किया गया है. फिलहाल पुलिस ने आरोपी को 5 दिन के रिमांड पर लेकर पूछताछ शुरू कर दी है.

हमारे whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।