Asian Boxing Championship में संजीत ने जीता गोल्ड मेडल, पंघल और थापा को रजत से करना पड़ा संतोष…

दिल्ली. संजीत (91 किग्रा) ने सोमवार को शानदार प्रदर्शन करते हुए दुबई में जारी 2021 एबीसी Asian Boxing Championship भारत के लिए गोल्ड मेडल जीत लिया है. Asian Boxing Championship में इस साल भारत का दूसरा स्वर्ण पदक है. पूजा रानी ने महिलाओं के 75 किग्रा वर्ग में रविवार को अपने खिताब को बचाते हुए गोल्ड मेडल जीत लिया था.

टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुके संजीत का फाइनल में सामना रियो ओलंपिक के रजत पदक विजेता कजाकिस्तान के वासिली लेविट से हुआ संजीत ने 4-1 से यह मुकाबला अपने नाम करते हुए लेविट को एशियाई चैंपियनशिप के अपना चौथा स्वर्ण पदक जीतने से रोक दिया है.

इसे भी पढ़ें- सोनू सूद के नाम पर रखा मटन की दुकान का नाम, एक्टर ने कहा- मैं शाकाहारी हूं…

Boxing Federation of India और UAE Boxing Federation द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित की जा रही, इस प्रतिष्ठित चैंपियनशिप में भारत ने अब तक कुल 15 पदक जीत लिया है. इसमें दो स्वर्ण, पांच रजत और आठ कांस्य शामिल हैं.

भारत ने 2019 में बैंकाक एशियाई चैम्पियनशिप से बेहतर प्रदर्शन किया है. जहां उसने दो स्वर्ण, चार रजत और सात कांस्य पदक जीते थे. 2019 में पूजा और अमित पंघल ने गोल्ड मेडल जीता था. पूजा तो इस बार सोना जीतने में सफल रहीं हैं, लेकिन पंघल अपना खिताब बचाने से चूक गए.

इसे भी पढ़ें- World No Tobacco Day 2021 : स्मोकिंग छोड़ने के बाद शरीर को मिलते हैं कई फायदे…

बता दें कि भारत के लिए दिन के पहले मुकाबले में 52 किग्रा में पंघल रियो ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता और मौजूदा विश्व चैंपियन उज्बेकिस्तान के मुक्केबाज जोइरोव शाखोबिदीन के सामने थे. एशियाई खेलों के चैम्पियन टाप सीड पंघल को शाखोबिदीन ने 3-2 से हरा दिया है.

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।