Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

मुकेश मिश्रा/ कर्ण मिश्रा, अशोकनगर/ग्वालियर। पंचायत चुनाव (Panchayat Election) और नगरीय निकाय चुनाव (urban body elections) में रुपए और साड़ी बांटकर वोट खरीदने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। पूरा मामला अशोकनगर और ग्वालियर जिले का है। अशोकनगर जिले के जिला पंचायत के वार्ड क्रमांक- 2 में प्रत्याशी के ससुर ने अपने बहू के पक्ष में वोट देने के लिए लोगों को रुपए बांटकर भगवान की कसम खिलवाई। वहीं ग्वालियर में मतदान से एक दिन पहले साड़ी बांटकर महिला वोटरों को लुभाने की कोशिश की गई। पूरा मामला मुरार ब्लॉक के जिला पंचायत वार्ड क्रमांक-1 का है।

सावरकर पर विवादित वीडियोः कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने शेयर किया VIDEO, ब्रिटिश महिला के साथ दुष्कर्म करने की कोशिश का आरोप, बीजेपी बोली- उनकी मानसिकता दो कौड़ी की

अशोक नगर जिले के जिला पंचायत के वार्ड क्रमांक- 2 का है। वार्ड की प्रत्याशी गौरी यादव के ससुर नरेंद्र यादव का वीडियो वायरल हुआ है। वीडियो में रात के अंधेरे में प्रत्याशी के ससुर रुपए बांटते हुए दिख रहे हैं। साथ ही रुपए देकर भगवान की कसम खिलवाई। वीडियो वायरल होने के बाद पूरे मामले को अशोकनगर कलेक्टर उमा महेश्वरी ने संज्ञान में लिया है।

MP Monsoon: पूरे एमपी में सक्रिय हुआ मानसून, आने वाले दो-तीन दिनों में होगी झमाझम बारिश, 12 से अधिक जिलों में मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया

VIDEO में जिला पंचायत के वार्ड-2 से चुनाव लड़ रहीं गौरी कृष्णभान यादव के ससुर कह रहे हैं कि अरे तू कल ले लियो यार और क्या…। इस दौरान उन्होंने सामने बैठे एक व्यक्ति को वोट के हिसाब से 500-500 रुपए गिनकर दिए। इसी वार्ड से चुनाव लड़ रहे प्रताप भानसिंह यादव ने इसकी शिकायत स्थानीय अधिकारियों से की है। 

MP: पंच-सरपंच और महापौर संभालेंगे बच्चों की सुरक्षा की जिम्मेदारी, जीत के प्रमाण पत्र के साथ भरवाएंगे शपथ-पत्र, बाल आयोग ने कलेक्टर्स से की अनुशंसा

दरअसल जिला पंचायत के वार्ड क्रमांक- 2 का मतदान 25 तारीख को है। वहीं वार्ड क्रमांक- 2 के ग्राम बामोरा से प्रत्याशियों द्वारा ग्रामीणों को पैसा वितरण का वीडियो सामने आया है। जिसमें प्रत्याशी गौरी यादव के ससुर ग्रामीणों को 500 रुपये प्रति बोर्ड के आधार पर पैसे वितरित कर रहा है। वहीं प्रत्याशी के हाथों में 500-500 नोटों की गड्डी भी स्पष्ट तौर पर दिखाई दे रही है। इतना ही नहीं मतदाताओं से मंदिर के समक्ष कसम भी खिलाई जा रही है, जिससे वे प्रत्याशी को ही मतदान करें। इसी वार्ड में प्रतिद्वंदी प्रत्याशी प्रताप भान सिंह ने वीडियो के आधार पर निर्वाचन आयोग (Election Commission) में शिकायत दर्ज कराई है। उनका कहना है कि यह सीधी सीधी लोकतंत्र की हत्या है। ऐसे लोगों पर कार्रवाई होनी चाहिए।

ग्वालियर कई गांवों में बांटी गईं साड़ी

ग्वालियर में पंचायत चुनाव से एक दिन पहले गांव में साड़ी बांटने का वीडियो वायरल हुआ है। मामला मुरार ब्लॉक के जिला पंचायत पद वार्ड क्रमांक-1 का है। प्रत्याशी जितेंद्र गुर्जर पर साड़ी बांटने का आरोप लगा है। प्रत्याशी अंजना राजेश शर्मा ने चुनाव प्रेक्षक बीएम शर्मा से इसकी शिकायत की है। गांव सुपावली के साथ इकारा और अन्य गांव में साड़ी बांटने की शिकायत की गई है। जिला प्रशासन कार्रवाई की तैयारी में जुट गया है।

BIG NEWS: वैष्णो अस्पताल की मान्यता निरस्त, आयुष्मान भारत योजना में फर्जीवाड़ा करने पर सीएमएचओ ने की कार्रवाई

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus