VIDEO : मौसम ने ली फिर अंगड़ाई, गरज-चमक के साथ हो रही तेज बारिश, जानिए मौसम वैज्ञानिक क्या बता रहे हैं वजह…

रायपुर। प्रदेश में मौसम का उतार-चढ़ाव जारी है. यह बदलाव शनिवार को बिलासपुर में नजर आया, जहां गरज-चमक के साथ तेज बारिश हो रही है. इसी तरह का मौसम प्रदेश के अन्य जिलों में रहने की आशंका है.

मौसम केंद्र रायपुर की ओर से जारी त्वरित पूर्वानुमान बुलेटिन में बताया गया है कि अगले चार घंटों में बलरामपुर, सरगुजा, सूरजपुर, जशपुर, बिलासपुर, मुंगेली, कोरबा, जांजगीर, रायगढ़, कवर्धा, बेमेतरा, राजनांदगांव, दुर्ग, रायपुर और बलौदाबाजार में एक-दो स्थानों पर तेज हवा के साथ वज्रपात होने की आशंका है.

मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा ने बताया कि एक द्रोणिका दक्षिण झारखंड से उड़ीसा तटीय आंध्रप्रदेश होते हुए तेलंगाना तक 0.9 किलोमीटर की ऊंचाई पर स्थित है. इसी तरह एक चक्रीय चक्रवाती घेरा विदर्भ और उसके आसपास में 2.1 किलोमीटर ऊंचाई तक स्थित है. इसी की वजह से प्रदेश के मौसम में परिवर्तन हो रहा है.

वहीँ बलौदाबाजार जिले में शाम को हुई बारिश की वजह से लोगों के घरों के छत उड़ गए हवा इतनी तेज थी की बिजली के खम्भे भी गिर गए. बारिश इतनी तेज थी की लोगों के घरों में भी पानी घुस गया.

देखिये वीडियो … 

 

 

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।