विद्यमितान संघ अपनी मांगों को लेकर अनिश्चित कालीन हड़ताल पर, कल करेंगे हवन…

सुप्रिया पांडेय, रायपुर। प्रदेश के विद्यामितान अपनी मांगों को लेकर एक बार फिर एकजुट हो गए हैं. राजधानी रायपुर के बूढ़ातालाब स्थित धरना स्थल पर अनिश्चित कालीन प्रदर्शन पर बैठे है. प्रदर्शन का आज दूसरा दिन है. मांगें पूरी नहीं होने पर विद्यामितान नाराज है. अब वे मांगों की ओर ध्यानकर्षण कराने कल से बूढ़ातालाब में हवन करेंगे.

धरने को लेकर विद्यामितान संघ के प्रमुख धर्मेंद्र वैष्णव ने कहा कि आज अनिश्चितकालीन हड़ताल का दूसरा दिन है, हमने 25 तारीख को गांधी यात्रा की थी, जिसमें विधायक विकास उपाध्याय ने आश्वासन दिया था कि आलोक शुक्ला के साथ आपको मिलाकर काम करवाएंगे. घोषणापत्र में नियमितीकरण की मांग जल्द पूरी होगी लेकिन सरकार से हमे विकास उपाध्याय ने अब तक नहीं मिलवाया, ना ही हमारी मांगों पर अब तक किसी ने विचार किया और ना ही चर्चा.

लगभग 2,516 लोगों को बेरोजगार कर दिया गया है. साथ ही डेढ़ साल पहले 300 लोगों को बेरोजगार किया गया. हमें 8 महीने का वेतन भी नहीं दिया गया है. एक तरफ ये कहा जाता है कि छत्तीसगढ़ में बेरोजगारी की दर 2 फीसदी है, लेकिन दूसरी तरफ बेरोजगारी से हमारे कुछ साथियों की मौत हो रही है.  हम सरकार से निवेदन करते हैं कि जितनी जल्दी हो सके, हमें जल्द नियमित करे. हम वैसे ही बेरोजगारी से भूखे मर रहे हैं, उससे बेहतर हम यही अनिश्चितकालीन धरना देंगे, कल हवन भी करेंगे.

loading...

Related Articles

loading...
Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।