IND vs AUS का मैच देखने पहुंचा विजय माल्या तो भीड़ ने घेरकर लगाए चोर-चोर के नारे, माल्या ने दिया ये जवाब

लंदन। भगोड़ा विजय माल्या को अब विदेशों में विरोधियों का सामना करना पड़ रहा है. रविवार को भारत-ऑस्ट्रेलिया का लंदन में मैच था. जिसे देखने माल्या ओवल ग्राउंड पहुंचा. मैच भारत के जीतने के बाद जैसे ही माल्या स्टेडियम से बाहर निकला तो भीड़ ने उसे घेरकर चोर-चोर के नारे लगाने लगे. भीड़ ने बैंकों की रकम वापस करने के लिए नारेबाजी की. माल्या के साथ उनकी मां ललिता भी थी. माल्या ने मीडिया से कहा कि मैं सिर्फ मैच देखने आया हूं. यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि मां को किसी तरह का नुकसान न पहुंचे. अब मेरी मां भी मुझे चोर समझने लगी है.

माल्या ने प्रत्यर्पण के सवाल पर कहा कि अगली सुनवाई की तैयारी चल रही है, जो जुलाई में होगी. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में माल्या रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम का मालिक था. अब उसका बेटा सिद्धार्थ माल्या यह जिम्मेदारी संभालता है. माल्या के खिलाफ फ्रॉड, मनी लॉन्ड्रिंग, फेमा के उल्लंघन का आरोप है.

माल्या पर भारतीय बैंकों के 9 हजार करोड़ रुपए का कर्ज बकाया है. उसकी किंगफिशर एयरलाइंस ने बैंकों से लोन लिया था. माल्या 2016 में लंदन भाग गया. मुंबई की विशेष अदालत (पीएमएलए) उसे भगोड़ा घोषित कर चुकी है. प्रवर्तन निदेशालय देश-विदेश में उसकी संपत्तियां अटैच कर चुका है. लंदन की वेस्टमिन्सटर कोर्ट में माल्या के प्रत्यर्पण का केस चल रहा है.

Advertisement
Back to top button
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।