राजधानी में अतिक्रमण हटाने गई वन विभाग पर ग्रामीणों ने किया हमला, 30 से 35 जवान घायल

शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में ग्रामीणों ने वन विभाग की टीम पर हमला कर दिया है. हमले में 30 से 35 वन रक्षकों और पुलिस के जवान घायल हो गए हैं. घायलों में दो लोगों को गंभीर चोटें आई हैं. जिन्हें इलाज के लिए राजधानी के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

दरअसल वन विभाग और पुलिस राजधानी के बैरसिया के जंगलों में ग्रामीणों द्वारा किए गए अतिक्रमण को हटाने पहुंची थी. इसी दौरान ग्रामीणों ने वन रक्षकों और पुलिस की टीम पर कुल्हाड़ी और डंडों से हमला कर दिया. हमले में ज्यादातार महिलाएं शामिल थी, जिसके कारण कार्रवाई के दौरान पुलिस और वनकर्मियों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा. घटना में एक दर्जन से अधिक वन रक्षक और पुलिस की टीम घायल हो गई है. जिसमें से दो जवानों को गंभीर चोटें आईं हैं. घायल जवानों का एम्स अस्पताल में इलाज जारी है.

इसे भी पढ़ें: चोरी हुए घोड़े को पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर के चंगुल से छुड़ाया, पहचान छिपाने के लिए आरोपी ने लगाई थी मेहंदी

बता दें कि बैरसिया के जंगलों में अतिक्रमण को लेकर वन विभाग ने हमले के आरोपी बाबू सिंह यादव को पहले से ही जमीन खाली करने के निर्देश दिए थे, लेकिन खाली नहीं की गई. जिसके बाद बैरसिया रेंज की एक टीम भोपाल पुलिस के साथ अवैध कब्जा हटाने गई. इस दौरान वहां पर बाबू सिंह यादव के परिवार और समर्थकों ने हमला कर दिया. हमलावरों में बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल थी, जिसके कारण कार्रवाई के दौरान काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. घटना शाम तीन बजे की बताई जा रही है.

इसे भी पढ़ें: 68 दिनों बाद खुलेंगे ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग मंदिर के कपाट, जानें किस दिन से कर सकेंगे दर्शन ?

हमारे whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।