पहलवानी का भय दिखाकर गांव के दंबग ने वन विभाग की जमीन पर किया कब्जा, शिकायत लेकर ग्रामीण पहुंचे कलेक्टर कार्यालय

संतोष गुप्ता, जशपुर। जिले के बगीचा विकासखंड रोकड़ा गांव का पहलवान दयाशंकर यादव वन विभाग के लगभग दो सौ एकड़ जमीन पर जबरदस्ती  कब्जा किए हुए हैं जब गांव वालों ने इसकी विरोध किया तो उसने अपनी पहलवानी का दमखम दिखाकर गांव के ग्रामीणों को धमकाता रहता है. आज गांव ग्रामीण कलेक्टर की जनचौपाल में दयाशंकर के खिलाफ आवेदन लेकर कलेक्टोरेट पहुंचे हैं.

ग्रामीणों ने बताया कि दयाशंकर की पहलवानी की वजह से गांव वाले थर-थर कांपते हैं. पहलवान दयाशंकर वन विभाग की जमीन को कब्जा कर वन विभाग के द्वारा लगाये गये पौधों को उखाड़कर उसमें खेती कर रहा है। ग्रामीणो के मुताबिक पिछले साल इस समस्या को लेकर गांव मे ग्राम सभा हुई थी. जिसके बाद मामले की जानकारी एसडीएम बगीचा को दी गई थी.

प्रशासन के हस्तक्षेप के बाद दयाशंकर ने कहा था कि वह कब्जा हटा लेगा परंतु वह ऐसा कुछ नहीं किया. ग्रामीण बताते हैं दयाशंकर अपने मवेशियों को कब्जा किये गये जमीन में चराता है वहीं ग्रामीण जब अपने मवेशियों को चराने के लिये लेकर जाते हैं तो उनके साथ मार-पीट करता है. इसकी के खिलाफ रोकड़ा के ग्रामीण आज कलेक्टर जन चौपाल मे कलेक्टर निलेश कुमार महादेव क्षीरसागर को आवेदन देने पहुंचे हैं जहां ग्रामीणों ने दयाशंकर के खिलाफ उचित कार्रवाई की मांग की है. अब देखना होगा इस मामले मे कलेक्टर क्या कार्रवाई करते हैं.

 

Related Articles

Back to top button
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।