नर्सिंग होम एक्ट का उल्लंघन, स्वास्थ्य विभाग ने झोलाछाप डॉक्टरों के 4 क्लिनिक और 1 पैथालॉजी को किया सील

पुरुषोत्तम पात्र,गरियाबंद। झोलाछाप डॉक्टरों के खिलाफ लगातार मिल रही शिकायतों को लेकर स्वास्थ्य विभाग एक्शन मूड में है. गुरुवार को कलेक्टर ने खुद कार्रवाई कर क्लिनिक सील किया था. आज अधिकारियों ने बड़ी कार्रवाई कर अवैध रूप से संचालित 4 क्लिनिक और 1 पैथालॉजी को सील किया है. इन सभी के क्लिनिको में नर्सिंग होम एक्ट का उल्लंघन पाया गया है. सील करने के साथ ही सभी नोटिस भी जारी किया गया है. मामला गरियाबंद जिले के देवभोग का है.

सीएमएचओ डॉ. एनआर नवरतन के नेतृत्व में शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग ने छापेमार कार्रवाई करते हुए देवभोग में संचालित मॉडर्न दवाखाना के अलावा अन्य 3 क्लीनिक और एक पैथालॉजी को सील किया है. सीएमएचओ ने कहा कि नर्सिंग होम एक्ट का उल्लंघन पाया गया है. इसलिए सभी को सील कर नोटिस भेजा जा रहा है.

सीएमएचओ नवरत्न ने कहा कि जिले के अंतिम छोर में बसे देवभोग इलाके में बहुत सारे क्लिनिक नियमों को ताक में रख कर चल रहे हैं. इस तरह के क्लिनिक जिनसे जान जोखिम का खतरा बना रहता है. इन्हें अभियान चला कर बन्द किया जा रहा है. जिले के अन्य इलाके में भी अभियान सतत चलेगा.

बता दें कि बुधवार को देवभोग दौरे पर गए कलेक्टर श्याम धावड़े ने उरमाल में संचालित क्लिनिक को सील किया था. प्रशासनिक मुखिया के इस कार्रवाई के बाद हरकत में आई विभाग ने अब कार्रवाई शूरू कर दिया है.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।