पुणे में विराट कोहली का कमाल, नाबाद दोहरा शतक लगाकर तोड़ डाले कई दिग्गजों के रिकॉर्ड

स्पोर्ट्स डेस्क. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पुणे में मुकाबला जारी है जहां दो दिन का खेल खत्म हो गया है, जहां दो दिन के खेल तक टीम इंडिया मजबूत पोजिशन पर है.

दूसरे दिन के खेल में कोहली का विराट खेल देखने को मिला, जहां विराट कोहली ने 254 रन की नाबाद पारी खेली, अपनी इस पारी में कोहली ने 336 गेंद का सामना किया, जिसमें 33 चौके और 2 सिक्सर उड़ाए.

नाबाद दोहरे शतक के साथ तोड़ डाले कई रिकॉर्ड

कप्तान कोहली पुणे में नाबाद दोहरा शतक लगाकर कई रिकॉर्ड्स अपने नाम कर लिए, तो वहीं कई दिग्गजों को कई मामलों में पीछे भी छोड़ दिया.

विराट कोहली ने अपने इस नाबाद दोहरे शतक के साथ अपने टेस्ट करियर का 26वां शतक पूरा किया, तो वहीं अपने इंटरनेशनल टेस्ट करियर का सातवां दोहरा शतक लगाया , इतना ही नहीं डॉन ब्रैडमैन जैसे दिग्गजों के भी कई रिकॉर्ड्स को पीछे छोड़ दिया.

अपने इस नाबाद दोहरे शतक के साथ ही विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज डॉन ब्रैडमैन के टेस्ट करियर में बनाए गए 6996 रन को पीछे छोड़ दिया, अब कोहली ने अपने टेस्ट करियर में 7 हजार रन पूरे कर लिए हैं.

विराट कोहली ने 9वीं बार अपने टेस्ट करियर में 150 या  उससे अधिक रन बनाने का कारनामा किया है, और इस मामले में भी डॉन ब्रैडमैन को पीछे छोड़ दिया है, ब्रैडमैन ने आठ बार अपने टेस्ट करियर में 150 या उससे ज्यादा रन बनाए हैं.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।