कोहली की कप्तानी वाली टीम को फिर मिली हार, राजस्थान रॉयल्स ने 19 रन से जीता मैच

स्पोर्ट्स डेस्क. आईपीएल सीजन-11 में आज का पहला मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बंगलुरू के बीच खेला गया। मैच बंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया। जहां राजस्थान रॉयल्स की टीम ने एक रोमांचक और हाईस्कोरिंग मैच में 19 रन से जीत हासिल की।

राजस्थान ने जीता मैच
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 217 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया, जिसका पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बंगलुरू की टीम 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 198 रन ही बना सकी। और 19 रन से रॉयल चैलेंजर्स बंगलुरू की टीम को हार का सामना करना पड़ा। रॉयल चैलेंजर्स बंगलुरू की ओर से जरूर कप्तान विराट कोहली ने 30 गेंद में 57 रन बनाए, 25 गेंद में 47 रन की पारी मंदीप सिंह ने खेली, आखरी में वाशिंगटन सुंदर ने भी 19 गेंद में 35 रन की पारी खेली, लेकिन ये सभी बल्लेबाज टीम को जीत के स्कोर तक नहीं पहुंचा सके, एबी डिविलियर्स 18 गेंद में 20 रन बनाकर आउट हो गए।

राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाज
राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजों में श्रेयस गोपाल 2 विकेट, आर्की शॉर्ट, लाफलिन, बेन स्टोक्स, और कृष्णप्पा गोथम ने 1-1 विकेट हासिल किया।

राजस्थान रॉयल्स की बल्लेबाजी
बात राजस्थान के बल्लेबाजों की करें, तो राजस्थान के बल्लेबाजों ने आज ताबड़तोड़ पारी खेली, खासकर युवा संजू सैमसन ने तो कमाल ही कर दिया और 45 गेंद में नाबाद 92 रन ठोक दिए, पारी में 10 छक्के लगाए, तो वहीं चौके महज 2 ही लगाए। इसके अलावा अजिंक्या रहाणे ने 20 गेंद में 36 रन, बेन स्टोक्स 21 गेंद में 27 रन, जोश बटलर 14 गेंद में 23 रन, और राहुल त्रिपाठी ने नाबाद 5 गेंद में 14 रन की पारी खेली। और इस तरह से राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 217 रन का बड़ा स्कोर बनाया, जिसे बंगलुरू की मजबूत बल्लेबाजी ऑर्डर चेज नहीं कर सकी।

रॉयल चैलेंजर्स बंगलुरु की गेंदबाजी
बात रॉयल चैलेंजर्स के गेंदबाजों की करें तो इनका प्रदर्शन किस तरह का था इसका अंदाजा विरोधी टीम के स्कोर को देखकर ही लगाया जा सकता है। हर बार की तरह इस बार भी रॉयल चैलेंजर्स की गेंदबाजी अबतक प्रभावी नहीं दिखी है, हर बार रॉयल चैलेंजर्स के गेंदबाज जमकर रन लुटा रहे हैं, और विकेट नहीं निकाल पा रहे हैं जो कप्तान कोहली के लिए बड़ा संकट का विषय है। बंगलुरू की ओर से वोक्स और चहल को 2-2 विकेट मिले, बाकी के गेंदबाज एक भी विकेट नहीं ले पाए।

मैन ऑफ द मैच
मैच में शानदार प्रदर्शन के लिए संजू सैमसन को मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया। संजू ने मैच विनिंग पारी खेली।

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।