WTC Final : Virender Sehwag ने Rohit Sharma को दिए खास टिप्स, बड़े शॉट के लिए करें इस गेंद का इंतजार …

दिल्ली. ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के लिए भारत और न्यूजीलैंड दोनों ही टीमें पूरी तरह तैयार हैं. यह मुकाबला इंग्लैंड के साउथैम्प्टन में 18 जून से खेला जाना है. भारत के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज Virender Sehwag ने फाइनल मुकाबले के लिए रोहित शर्मा को कुछ खास टिप्स भी दिए हैं. उनका मानना है कि अगर हिटमैन उनकी सलाह मानेंगे, तो वह फाइनल मुकाबले में बढ़िया प्रदर्शन कर सकते हैं.

Virender Sehwag का मानना है कि फाइनल मुकाबले में Rohit Sharma को ओपनिंग करते वक्त नई बॉल को संभलकर खेलना होगा. उन्हें बड़ा शॉट लगाने के लिए खराब गेंद का इंतजार करना होगा. सहवाग का मानना है कि इंग्लैंड की पिच पर शुरुआत में आक्रामक तरीके से बल्लेबाजी के बजाय धीमी शुरुआत करनी चाहिए. सहवाग ने इसके लिए साल 2002 में इंग्लैंड दौरे पर 183 गेंदों पर खेली गई अपनी 106 रनों की पारी का उदाहरण दिया.

इसे भी पढ़ें- पुलिस और CRPF की संयुक्त टीम पर आतंकियों का हमला, 3 पुलिसकर्मी शहीद…

बता दें कि Virender Sehwag ने Rohit Sharma की खूब तारीफ की है. उन्होंने कहा कि Rohit Sharma ने इंग्लैंड में काफी क्रिकेट खेला है और उनका यह अनुभव टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में काम आएगा. सहवाग ने कहा कि 5 से 10 ओवर तक अगर आप संभलकर बल्लेबाजी करें और क्रीज पर सेट हो जाएं, तो फिर आप आक्रामक तरीके से बल्लेबाजी कर सकते हैं.

कोहली के लिए सहवाग ने कहा

Virender Sehwag ने कहा कि भारतीय कप्तान विराट कोहली को पिच पर थोड़ा धैर्य दिखाने की जरूरत होगी. उन्हें क्रीज पर ज्यादा से ज्यादा वक्त बिताना होगा. अगर वे ऐसा करेंगे तो वह मैच पर अच्छा स्कोर कर पाएंगे. इसके अलावा उन्होंने कोहली को तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का समझदारी से इस्तेमाल करने की सलाह दी. उन्होंने कहा कि अगर शुरुआत में भारत इंग्लैंड के कुछ विकेट हासिल कर लेगा, तो मैच पर उसकी पकड़ मजबूत हो जाएगी.

इसे भी पढ़ें- पहली बार कप्तान बनाए गए शिखर धवन, जानिए क्यों किया ऐसा रिऐक्ट…

Virender Sehwag ने कहा कि इंग्लैंड में मौसम का मिजाज काफी हद तक मैच पर असर डालेगा. उन्होंने कहा कि अगर मौसम अच्छा रहा तो गेंद कम स्विंग करेगी, वहीं मौसम खराब होने पर गेंद ज्यादा स्विंग करेगी. अगर मैच के दौरान बादल छाए रहे तो बल्लेबाजी करना मुश्किल होगा. अगर मौसम साफ रहा और धूप निकली तो बल्लेबाजों के लिए पिच पर खेलना आसान रहेगा.

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।