MP में आजः प्रधानमंत्री स्वामित्व योजना कार्यक्रम में वर्चुअल जुड़ेंगे, सीएम का ग्वालियर दौरा और भोपाल के सड़कों की मरम्मत आज से

भोपाल। मध्यप्रदेश में 17 सितम्बर से 7 अक्टूबर तक चलाए जा रहे जनकल्याण और सुराज अभियान में स्वामित्व योजना के राज्य स्तरीय कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज हरदा जिले के दौरे पर रहेंगे। हरदा में होने वाले कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअल जुड़ेंगे। मोदी आज स्वामित्व योजना में मध्यप्रदेश के 19 जिलों के 3000 ग्रामों में एक लाख 71 हजार हितग्राहियों को अधिकार अभिलेख का वितरण करेंगे।

हितग्राहियों से भी पीएम बात करेंगे। पीएम स्वामित्व योजना की जानकारी और योजना के लाभ से अवगत करवाते हुए मार्गदर्शन भी देंगे। सीहोर, हरदा और डिंडोरी जिले के हितग्राहियों को भी योजना का लाभ मिलेगा। ग्राम की आबादी भूमि में अपना मकान बनाकर रहने वाले ग्रामवासियों को अपने घर का मालिकाना हक मिल सकेगा। भूमि संबंधी विवाद भी खत्म होंगे। जमीन एवं भवन के नामांतरण एवं बंटवारे आसानी से हो सकेंगे।

सीएम ग्वालियर में “दाता वंदी छोड” शताब्दी समारोह में होंगे शामिल
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह हरदा जिले में जनकल्याण और सुराज कार्यक्रम के बाद ग्वालियर दौरे पर रहेंगे। मुख्यमंत्री दोपहर 3 बजे ग्वालियर में स्थानीय कार्यक्रम “दाता वंदी छोड” शताब्दी समारोह में शिरकत करेंगे। कार्यक्रम खत्म करने के बाद शाम 5.30 बजे भोपाल पहुंचेंगे।

राजधानी के सड़कों की रिपेयरिंग आज से
राजधानी भोपाल के सड़कों की रिपेयरिंग आज से शुरू हो रही है। बारिश में करीब 3 हजार किमी सड़कें खराब हो गई थी। सड़कों की सूरत बदलने के लिए नगर निगम 70 करोड़ रुपए खर्च करेगा। PWD और CPA भी अपनी सड़कों की सुध लेंगे। तीनों निर्माण एजेंसियों ने कमिश्नर कवींद्र कियावत को डिटेल प्लान सौंप चुके हैं। कमिश्नर ने हर हाल में 20 दिन के भीतर सड़कों की तस्वीर बदलने के निर्देश दिए हैं।

इसे भी पढ़ेः शिवराज कैबिनेट की बैठकः कॉलोनी में गरबा खेलने मिली इजाजत, MP में कोचिंग 100 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!