राजधानी में जलभराव पर महापौर बोले- 24 घंटे तैनात रहेंगे अधिकारी, फिर भी जनहानि हुई तो होगी कार्रवाई

सत्यपाल सिंह,रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में तेज बारिश के चलते जलभराव से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. इसे लेकर मंगलवार को नगर निगम में बैठक हुई. महापौर एजाज ढेबर ने कहा कि आने वाले 7 दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी मौसम विभाग ने दी है. ज़्यादा बारिश होने के कारण राजधानी में जल भराव की स्थिति हुई है. जलभराव के समाधान के लिए आज निगम में बैठक ली गई है.

महापौर एजाज ढेबर ने कहा कि रायपुर में जलभराव की स्थिति में राहत कार्य के लिए 24 घंटे अधिकारी नियुक्त रहेंगे. निगम के स्वास्थ्य अधिकारी निगरानी करेंगे. जहां भी जलभराव की स्थिति निर्मित होगी, वहां तत्काल राहत कार्य के लिए टीम तैनात किया जाएगा. इसके लिए रणनीति बना ली गई है.

वाह कलेक्टर साहब वाह! युवक को गुटखा खाकर थूकने पर मिली सजा, कलेक्टर ने हाथ से करवाया साफ, VIDEO हुआ VIRAL 

उन्होंने कहा कि निर्धारित ड्यूटी स्थल पर अधिकारी नहीं पहुंचते हैं या फिर ड्यूटी होने के बाद भी कहीं जलभराव से जन धन की हानि होती है. तो वहां तैनात अधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी. महापौर ने कहा कि सभी छोटे-बड़े नाले-नालियों को चिन्हित कर सफाई करवाने और रात्रिकालीन अवधि के लिए एक चौथाई सफाई कर्मियों की आपदा प्रबंधन के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त कर ड्यूटी लगाने के निर्देश दिए गए हैं.

छत्तीसगढ़ में जलभराव को लेकर CM भूपेश ने कहा- बारिश को रोक नहीं सकते, इसलिए लोग अभी यात्रा न करें, जहां हैं वहीं रहें

बता दें कि मौसम विभाग ने 15 सितंबर को छत्तीसगढ़ के अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने और गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना जताई है. प्रदेश के बिलासपुर संभाग के पूर्वी मध्यप्रदेश से लगे जिलों में और सरगुजा संभाग के कुछ जिलों में एक दो स्थानों पर भारी वर्षा होने की प्रबल संभावना है. प्रदेश में अधिकतम तापमान में विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है.

read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।