VIDEO: बच्चे ने राहुल गांधी से कहा-पायलट बनना है सपना, सांसद ने ऐसे पूरा किया ख्वाब

समाज और ढांचा तैयार है, बस उड़ान भरने का अवसर दें- राहुल गांधी

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी अक्सर अपने बयान और लोगों की मदद को लेकर सुर्खियों में रहते हैं. उनके दरियादिली के कई वीडियो सोशल मीडिया पर आ चुके हैं. राहुल गांधी ने अपने काफिले को रोककर घायल परत्रकार की मदद की थी, तो एक बार कैमरा मैन को बचाने के लिए मंच से कूद गए थे. हाल ही में एक बच्चे ने वायनाड सांसद राहुल से अपने सपनों के बारे में बताया. बच्चे ने कहा कि पायलट बनना उसका सपना है.

<
Close Button

read more: Corona Update: More than 81,000 cases recorded; Union Cabinet Secretary to Convene Representatives of 11 States

 

इसे भी पढ़ें: दिव्यांग प्लेयर की गुहार: साहब मेरे पास डिग्री-अवॉर्ड की भरमार, फिर भी बेरोजगार

दरअसल, कांग्रेस नेता राहुल गांधी केरल में चुनाव प्रचार के लिए गए थे. कन्नूर जिले के कीझुरकुन्नु में एक स्थानीय चाय की दुकान पर वो एक 9 साल के बच्चे से मिले. राहुल ने बच्चे से खूब सारी बातचीत की. बच्चे ने सांसद राहुल को अपने सपने के बारे में बताया. बच्चे ने उनको बताया कि वो बड़ा होकर पायलट बनना चाहता है, जिसके बाद राहुल गांधी उसको प्लेन के कॉकपिट में ले गए.
राहुल गांधी ने बच्चे को समझाई जरूरी बातें 
राहुल गांधी प्लेन के कॉकपिट में ूबच्चे को कुछ समझाते हुए दिख रहे हैं. सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इंटरनेट पर वायरल हो रहे वीडियो में बच्चा राहुल गांधी को बताता है कि पायलट बनना चाहता है. सपने को सुनकर राहुल गांधी ने बच्चे को प्लेन के कॉकपिट में जरूरी बातें समझाई.
 मैं पायलट बनने का सपना देखता हूं…

राहुल गांधी ने बच्चे की अंग्रेजी और हिन्दी की दक्षता से प्रभावित थे. उन्होंने बच्चे से अपनी आकांक्षाओं के बारे में पूछा. बच्चे ने कहा कि मैं उड़ना चाहता हूं, मैं पायलट बनने का सपना देखता हूं. अगले दिन राहुल गांधी ने बच्चे और उसके पिता को चार्टर्ड उड़ान के कॉकपिट में ले जाने की व्यवस्था की. वीडियो में लड़का बैठा हुआ दिखाई दे रहा है. महिला पायलट विमान को उड़ाने का तरीका बता रही है.

समाज को उड़ान भरने का हर अवसर दें-राहुल गांधी

वीडियो शेयर करते हुए राहुल गांधी ने लिखा, ‘हमने अद्वैत के सपने को सच करने के लिए पहला कदम उठाया है. अब हमारा कर्तव्य है कि हम एक ऐसा समाज और ढांचा तैयार करें जो उसे उड़ान भरने का हर अवसर दें.

देखें वीडियो-

राहुल गांधी ने की थी एक घायल पत्रकार की मदद— 

इसे भी पढ़े- Aggressiveness towards Hacking: Indian Organizations under Chinese Cyber Attack

स्पोर्ट्स की ये खबरें जरूर पढ़ें

मनोरंजन की ये खबरें जरूर पढ़ें

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।