मौत, मातम और खौफनाक मंजर की ट्रेन: रेल हादसे में अब तक 6 की मौत और 50 घायल, रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा, PM मोदी ने जताया दु:ख

West Bengal Train Accident: पश्चिम बंगाल के जलपाइगुड़ी जिले में दोमोहोनी के निकट बृहस्पतिवार को बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस ट्रेन के 12 डिब्बे पटरी से उतरकर पलट गए, जिसके चलते कम से कम 6 लोगों की मौत हो गई और 50 के करीब लोग घायल हो गए. वीडियो में दिखा है कि कई डिब्बे पटरी से उतरे हुए हैं और बचावकर्मी यात्रियों को निकालने की कोशिश कर रहे हैं. असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा रेल मंत्रालय के संपर्क में हैं और राहत और बचाव कार्यों के लिए स्थिति की निगरानी कर रहे हैं.

पटरी पर बिलख रहीं सैकड़ों जिंदगियां: बीकानेर एक्सप्रेस ट्रेन हादसे में 3 की मौत और कई जख्मी, 12 बोगियां पटरी से उतरीं, चीख-पुकार से दहला इलाका

गुवाहाटी में पूर्वोत्तर प्रांतीय रेलवे (एनएफआर) के एक प्रवक्ता ने कहा कि दुर्घटना एनएफआर के अलीपुरद्वार संभाग के अंतर्गत एक इलाके में शाम करीब पांच बजे हुई. उन्होंने कहा कि दुर्घटना अलीपुरद्वार जंक्शन से 90 किलोमीटर से अधिक दूरी पर हुई. प्रवक्ता ने कहा, ‘दुर्घटना राहत ट्रेन और एक मेडिकल टीम घटनास्थल के लिये रवाना हो गई है. भारतीय रेलवे ने 03564 255190, 050 34666, 0361-273162, 2731622, 2731623 हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं.

रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव से पीएम मोदी ने ट्रेन हादसे का जायजा लिया. गुनीत कौर चीफ पीआरओ नॉर्थ-ईस्ट फ्रंटियर रेलवे ने कहा है कि रेस्क्यू ऑपरेशन लगभग पूरा हो चुका है. हमारी टीमों ने प्रभावित यात्रियों को सफलतापूर्वक बचाया है. पीएम मोदी (PM Modi) ने ट्वीट के जरिए लिखा रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से पश्चिम बंगाल में ट्रेन दुर्घटना के मद्देनजर स्थिति का जायजा लिया. मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. ईश्वर घायलों को शीघ्र स्वस्थ करे.

ममता बनर्जी ने कहा कि मयनागुरी में बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस की दर्दनाक दुर्घटना के बारे में सुनकर गहरा दुख हुआ. राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारी, डीएम/एसपी/आईजी उत्तर बंगाल बचाव और राहत कार्यों की निगरानी कर रहे हैं. घायलों को जल्द से जल्द चिकित्सा सुविधा दी जाएगी. राज्य मुख्यालय से स्थिति पर कड़ी नजर रखी जा रही है.

 

केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा है कि मैं कल सुबह साइट पर पहुंच रहा हूं. मौके पर मेडिकल टीम, वरिष्ठ अधिकारी मौजूद हैं. पीएम मोदी ने भी स्थिति और बचाव अभियान का जायजा लिया. हमारा फोकस रेस्क्यू पर है. अनुग्रह राशि की भी घोषणा की गई है. इस दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना के पीड़ितों को अनुग्रह राशि का एलान किया गाय है. मरने वालों के परिजनों को 5 लाख, गंभीर रूप से घायलों को 1 लाख रुपए और मामूली चोट पर 25 हजार रुपए की अनुग्रह राशि का एलान किया गया है.

 

वहीं बहुजन समाज पार्टी के नेता सतीश चंद्र मिश्रा ने भी ट्वीट कर हादसे पर दुख जताया है. उन्होंने लिखा पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में दुर्भाग्यपूर्ण ट्रेन हादसे में यात्रियों की असामयिक मृत्यु अत्यंत दुःखद है. इस दुःख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं दिवंगत हुए लोगों के परिजनों के साथ हैं, घायलों के अतिशीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना है.

 

 

इसे भी पढे़ं : सुरक्षाकर्मी की काटी जा रही छुट्टियां, विरोध में परिवार के साथ बैठा धरने पर, जानिए क्या है मामला

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!