आगामी दौरे को देखते अभ्यास के लिए मैदान पर उतरी ये क्रिकेट टीम, पढि़ए पूरी खबर

स्पोर्ट्स डेस्क– कोरोना वायरस और लॉकडाउन की वजह स्पोर्ट्स जगत की हर गतिविधियां लंबे समय तक रुकी हुई है. क्रिकेट की गतिविधियां भी पूरी तरह से रुकी हुई है,लेकिन अब धीरे-धीरे फिर से इसे पटरी पर लाने का प्रयास किया जा रहा है.आने वाले कुछ महीनों में कुछ इंटरनेशनल क्रिकेट सीरीज की कार्य योजना बन रही हैं, जिसे देखते हुए उसकी तैयारी के लिए अब क्रिकेटर्स भी मैदान में ट्रेनिंग करने उतर चुके हैं.

Close Button

अभ्यास करने मैदान पर उतरी टीम

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के कुछ खिलाड़ी आगामी जुलाई में होने वाले इंग्लैंड दौरे को देखते हुए छोटे छोटे ग्रुप्स में अभ्यास करने के लिए लौट आए हैं. इस दौरान क्रेग ब्रेथवेट, शाई होप, केमार रोच, शेन डॉरिज, समर्थ ब्रूक्स और रेमन रीफर  ने केनसिंगटन ओवल में अभ्यास किया. इस दौरान किसी भी खिलाड़ी को अंदर आने की परमीशन नहीं दी गई थी.

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के सीईओ जॉनी ग्रेव ने कहा है कि ये बहुत ही अच्छी खबर है कि खिलाड़ियों ने अभ्यास शुरू कर दिया है. वो पिछले कुछ हफ्ते से घरों पर ही रहकर सिर्फ फिटनेस से जुड़ी गतिविधियां ही कर पा रहे थे, लेकिन अब मैदान में अभ्यास करने उतर चुके हैं,ये क्रिकेट के लिए अच्छे संकेत हैं.

आगामी इंग्लैंड दौरे को लेकर वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के सीईओ कहते हैं कि हमारे पास अभी जो जानकारी है, उसके आधार पर हर किसी को भरोसा है कि इन गर्मियों में किसी भी समय ये दौरा हो सकता है. वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के मुताबिक अभ्यास पर वापसी के लिए स्थानीय सरकार ने मंजूरी दी थी. इसके लिए सुरक्षा से जुड़े कड़े नियमों जैसे सोशल डिस्टेंसिंग, सरकार और क्रिकेट वेस्टइंडीज की चिकित्सा सलाहकार समिति के दिशा निर्देशों का पालन किया जा रहा है. स्टेडियम के सभी दरवाजों को बंद करके ही अभ्यास शुरू की जाती है. खिलाड़ियों ने वेस्टइंडीज के सहायक कोच रॉडी एस्टविक और बारबाडोस क्रिकेट संघ के अन्य दूसरे कोचेस के देखरेख में अभ्यास किया.

गौरतलब है कि लंबे समय तक इस कोरोना वायरस की वजह से खिलाड़ी अपने अपने घरों पर थे और वो अभ्यास शुरू नहीं कर पा रहे थे लेकिन अब धीरे धीरे वो मैदान में वापसी कर रहे हैंं हालांकि इतने लंबे वक्त बाद क्रिकेट के मैदान में वापसी , फिर चाहे वो नेट अभ्यास ही क्यों न हो लय में आने में खिलाड़ियों के लिए भी इतना आसान भी नहीं होने वाला है, क्योंकि इस कोरोना काल में अब बहुत कुछ बदल भी गया है.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।