ये कैसा रिकॉर्ड बना गया टीम इंडिया का ये स्टार गेंदबाज, टेंशन में विराट कोहली…

स्पोर्ट्स डेस्क. क्रिकेट का खेल ही ऐसा है, कभी भी कोई भी रिकॉर्ड बन सकता है, लेकिन किसी भी गेंदबाज के लिए वो दिन बहुत खराब होता है, जब उसकी गेंदबाजी में सबसे ज्यादा रन जाते हैं। और जब उनकी गेंदबाजी में ऐसा खराब रिकॉर्ड जुड़ जाता है गेंदबाज के साथ-साथ कप्तान के लिए भी चिंता का विषय रहता है जब उनका स्टार गेंदबाज लगातार रन लुटाता है और इस तरह के खराब रिकॉर्ड अपने साथ जोड़ लेता है।

विज्ञापन

उमेश यादव का खराब रिकॉर्ड
आईपीएल में कोई सबसे ज्यादा सिक्सर का रिकॉर्ड बना रहा, कोई सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड बना रहा, कोई सबसे ज्यादा विकेट निकालने का रिकॉर्ड बना रहा, कोई सबसे किफायती गेंदबाजी का रिकॉर्ड बना रहा, लेकिन यहां तो उमेश यादव कैसा रिकॉर्ड बना गए, आईपीएल के सीजन-11 में उमेश यादव रॉयल चैलेंजर्स बंगलुरू की टीम से खेल रहे हैं, इससे पहले कोलकाता नाइटराइडर्स के मेन गेंदबाजों में से एक थे, टीम इंडिया के सुपरस्टार गेंदबाजों में शुमार हैं, आईपीएल के इस सीजन में विराट कोहली की ही टीम से खेल रहे हैं। आईपीएल के शुरुआती दो मैच में उमेश यादव ने ऐसी गेंदबाजी की, जिसे देखकर कप्तान विराट कोहली काफी खुश रहे होंगे कि चलो आईपीएल के इस सीजन में उनकी टीम में एक ऐसा तेज गेंदबाज आया है जो अच्छी गेंदबाजी कर रहा है और विकेट भी निकाल रहा है, लेकिन रविवार को राजस्थान के खिलाफ खेले गए मैच में जिस तरह से उमेश यादव ने रन लुटाए हैं, उसे देखकर टेंशन में जरूर होंगे, जिस तरह का खराब रिकॉर्ड उमेश यादव ने अपने साथ जोड़ लिया है, उसे लेकर उमेश यादव भी चिंतित होंगे।
दरअसल उमेश यादव रविवार को राजस्थान के खिलाफ खेले गए मैच में सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए, उमेश यादव ने 4 ओवर में 14.75 की इकॉनमी से 59 रन लुटाए, इसके साथ ही वो आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा 5 बार, 50 या उससे ज्यादा रन लुटाने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

अशोक डिंडा को छोड़ा पीछे
उमेश यादव ने अपने इस खराब रिकॉर्ड के साथ ही अशोक डिंडा को पीछे छोड़ दिया है, डिंडा ने आईपीएल में 4 बार 50 या उससे अधिक रन खर्च किए हैं।

मुश्किल में कप्तान
अगर टीम का लीडिंग गेंदबाज इस तरह से रन लुटाए, ऐसे खराब रिकॉर्ड बनाए तो किसी भी टीम के कप्तान की टेंशन तो बढ़ ही जाएगी, विराट कोहली के लिए सबसे बड़ी मुश्किल उनकी गेंदबाजी ही है, बल्लेबाजी ऑर्डर में तो एक से बढ़कर एक बल्लेबाज हैं, रन भी बना रहे, लेकिन गेंदबाजी नहीं सेट हो पा रही है, खासकर पेस अटैक को लेकर तो उनकी टेंशन और बढ़ गई होगी, क्योंकि उमेश यादव से आईपीएल के इस सीजन में उन्हें उम्मीद बहुत है, क्योंकि उमेश यादव आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए किफायती गेंदबाजी करते आए हैं, लेकिन अब रॉयल चैलेंजर्स बंगलुरू की ओर से खेलते हुए इस तरह से शुरूआत में ही लय से भटक जाना, ऐसे खराब रिकॉर्ड बनाना किसी भी कप्तान को चिंता में डाल सकता है। जबकि उमेश यादव आईपीएल ही नहीं बल्कि टीम इंडिया के भी स्टार गेंदबाजों में गिने जाते हैं। इनके पास स्पीड के साथ-साथ गेंदबाजी में वैरायटी और एक्सपीरियंस भी है। लेकिन फिलहाल अभी लय में नहीं चल रहे हैं।

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।