जब इस स्टार बल्लेबाज के बल्ले की खामोशी टूटी, तो निकली मैच विनिंग पारी, दिल्ली कैपिटल्स की शानदार जीत

स्पोर्ट्स डेस्क- आईपीएल सीजन-12 में शुक्रवार को एक ही मुकाबला खेला गया, मैच कोलकाता में कोलकाता नाइटराइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच था, जहां कोलकाता नाइटराइडर्स को दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 7 विकेट से हरा दिया।

दिल्ली कैपिटल्स की शानदार जीत

टॉस हारकर कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम को पहले बल्लेबाजी करना पड़ा, पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम ने दिल्ली कैपिटल्स के सामने 179 रन का टारगेट सेट किया।

जिसका पीछा करने उतरे दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाजों ने शानदार खेल दिखाया, और इस टारगेट को 3 विकेट खोकर 7 गेंद रहते चेज कर दिया।

दिल्ली कैपिटल्स की ओर से लंबे समय बाद टीम के सीनियर और स्टार बल्लेबाज शिखर धवन के बल्ले की खामोशी टूटी, और जब टूटी तो मैच वनिंग पारी निकली, शिखर धवन ने 63 गेंद में नाबाद 97 रन की पारी खेली, अपनी इस पारी में धवन ने 11 चौके और 2 सिक्सर लगाए,  इसके अलावा रिषभ पंत ने 31 गेंद में 46 रन बनाए, पंत ने अपनी इस पारी में 4 चौका और 2 सिक्सर लगाया, इसके अलावा पृथ्वी शॉ ने 7 गेंद में 14 रन बनाए दो सिक्सर लगाए, कॉलिन इन्ग्राम 6 गेंद में 14 रन बनाकर नाबाद रहे।

कोलकाता नाइटराइडर्स के गेंदबाज दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाजों को स्कोर को चेज करने से नहीं रोक सके, तीन बल्लेबाजों को ही आउट कर सके, केकेआर के गेंदबाजों में एम प्रसिद्ध कृष्णा, आंन्द्रे रसेल, और नितीश राणा तीनों ही गेंदबाजों ने 1-1 विकेट हासिल किया।

केकेआर की बल्लेबाजी

इससे पहले केकेआर की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 178 रन बनाए, केकेआर की ओर से युवा खिलाड़ी शुभमन गिल ने शानदार पारी खेली, गिल ने 39 गेंद में 65 रन की शानदार पारी खेली, अपनी इस पारी में गिल ने 7 चौका और 2 सिक्सर भी लगाए, आंन्द्रे रसेल का बल्ला भी जमकर बोला, रसेल ने 21 गेंद में तूफानी 45 रन बनाए, 4 सिक्सर भी उड़ाए। 28 रन रॉबिन उथप्पा ने भी बनाए। इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका। कप्तान कार्तिक 2 रन बनाकर आउट हो गए।

दिल्ली कैपिटल्स की गेंदबाजी

दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों की बात करें तो दिल्ली कैपिटल्स की ओर से क्रिस मोरिस, कैगिसो रबादा, और कीमो पॉल तीनों ही गेंदबाजों ने 2-2 विकेट निकाले, इसके अलावा ईशांत शर्मा को 1 विकेट मिला।

प्वाइंट टेबल में पोजिशन

दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने इस जीत के साथ ही 7 मैच में 4 मैच जीत लिए हैं जबकि 3 मैच में इस टीम को हार का सामना करना पड़ा है, और अब इस जीत के साथ ही ये टीम प्वाइंट टेबल में चौथे पोजिशन पर पहुंच चुकी है, वहीं दूसरी ओर कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम ने भी 7 मैच में 4 मैच जीते हैं, और इस हार के साथ अब 3 हार हो चुकी हैं, हलांकि अभी भी ये टीम प्वाइंट टेबल में दूसरे पोजिशन पर बनी हुई है।

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।