रिषभ पंत ने ऐसा कौन सा शॉट लगा दिया, जो सोशल मीडिया में सुर्खियां बन गईं

स्पोर्ट्स डेस्क- कोरोनाकाल की वजह से पिछले कई महीने से सबकुछ बंद रहा, लेकिन धीरे धीरे चीजों को पटरी पर लाने का प्रयास शुरू हुआ और धीरे धीरे खेल की वापसी भी हुई, अभी हाल ही में कोरोनाकाल में ही क्रिकेट सीरीज भी शुरू हो चुकी है, 3 मैच की टेस्ट सीरीज खेली भी जा चुकी है, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच काफी सावधानियों और नियम के साथ सीरीज खेली गई है, और अब पाकिस्तान के साथ भी खेला जाना है, सितंबर से यूएई में आईपीएल भी शुरू होना है, मतलब साफ है धीरे धीरे क्रिकेट की वापसी अब कराई जा रही है।

Close Button

आईपीएल दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग है, और दुनिया भर के स्टार और बड़े खिलाड़ी इस लीग में खेलते हैं, ऐसे में इस कोरोना काल में आईपीएल की वापसी अपने आप में एक बड़ा कदम है।

तो वहीं बात खिलाड़ियों की करें तो रिषभ पंत अक्सर सुर्खियों में रहते हैं क्योंकि वो विकेटकीपर बल्लेबाज हैं, और जो भी नया विकेटकीपर बल्लेबाज टीम इंडिया में एंट्री करेगा वो सुर्खियों में रहेगा ही वजह है वो एम एस धोनी की जगह लेगा और एम एस धोनी टीम इंडिया में क्या काम करते हैं ये किसी को बताने की आवश्यकता भी नहीं है। क्योंकि ये हर कोई जानता है कि वो कितने बड़े खिलाडी हैं और टीम इंडिया में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज उन्होंने टीम में जगह बनाने के लिए क्या मापदंड सेट कर दिया है ये हर किसी को पता है, ऐसे में कोई भी विकेटकीपर बल्लेबाज अगर टीम इंडिया में आएगा तो उस के खेल पर सबकी नजर रहेगी, रिषभ पंत वैसे तो उन्हें टीम इंडिया में काफी मौका दिया गया, लेकिन अबतक वो कमाल नहीं कर सके हैं जो क्रिकेट दिग्गज इस टैलेंटेड खिलाडी़ से एक्सपेक्ट कर रहे हैं।

हलांकि पिछले कुछ सीरीज से आउट ऑफ फॉर्म चल रहे हैं जिसकी वजह से उनकी जगह पर लोकेश राहुल को आजमाया गया तो उन्होंने उस रोल में भी खुद की उपयोगिता साबित कर दी है, ऐसे में अब रिषभ पंत के लिए टीम इंडिया में जगह बनाने की चुनौती और बढ़ गई है।

ऐसे में इस कोरोनाकाल में वैसे तो रिषभ पंत भी अपने घर पर ही थे लेकिन जब आउटडोर मैदान में अभ्यास करने की परमीशन मिली तो वो भी सुरेश रैना के साथ गाजियाबाद में आउटडोर अभ्यास करते नजर आए, उन्होंने रैना के साथ नेट प्रैक्टिस भी की है, उसके कुछ वीडियोज रैना ने सोशल मीडिया में भी डाले हैं।

लेकिन इस बीच अब रिषभ पंत का एक वीडियो सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है जिसमें रिषभ पंत आउट डोर प्रैक्टिस करते नजर आ रहे हैं और बल्लेबाजी कर रहे हैं और उससे भी बड़ी बात एम एस धोनी की तरह हेलीकॉप्टर शॉट लगाते नजर आ रहे हैं।

ये वीडियो अब सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है औऱ फैंस इसे खूब पसंद भी कर रहे हैं।

गौरतलब है कि धोनी का ट्रेडमार्क शॉट है हेलीकॉप्टर शॉट इस शॉट के माध्यम से वो अच्छे गेंद पर भी बड़े शॉट खेलने में कामयाब हुए हैं और फैंस को भी उनका ये शॉट खूब पसंद आया था, जिसके बाद दुनिया के कई बल्लेबाज इस तरह के हेलीकॉप्टर शॉट को लगाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन अबतक एम एस धोनी की तरह इस शॉट के लिए कोई भी पारंगत नहीं दिखा।

अब देखना ये है कि रिषभ पंत क्या इस तरह का शॉट लगाने में महारत हासिल कर पाते हैं या नहीं और जिस तरह से मैदान में मेहनत कर रहे हैं  क्या वो टीम इंडिया में बेहतर खेल दिखाकर अपनी जगह बना पाते हैं या नहीं।

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।