Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

न्यूयार्क। अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड की पुलिसकर्मी द्वारा की गई हत्या का मामला अभी लोगों के दिल-दिमाग से निकला नहीं है कि अमेरिका में एक और निहत्थे अफ्रीकी-अमेरिकी व्यक्ति की एक श्वेत पुलिस अधिकारी द्वारा गोली मारकर हत्या का मामला सामने आ गया है. घटना के विरोध में अमेरिका के उत्तरी कैरोलिना प्रांत के फयेत्टविल में लोग प्रदर्शन कर रहे हैं.

फयेत्टविल में अफ्रीकी-अमेरिकी जेसन वॉकर की पुलिस अधिकारी जेफरी हैश ने गोली मारकर हत्या कर दी है. जानकारी के अनुसार, जेफरी हैश शनिवार दोपहर को अपनी पत्नी और बेटी के साथ कार में सफर कर रहे थे, इसी दौरान निहत्थे 37 वर्षीय अश्वेत वॉकर अपने माता-पिता के घर के पास सड़क पार कर रहे थे. कुछ पल बाद हैश ने वॉकर को गोली मार दी, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई.

एक राहगीर ने गोलीबारी के तुरंत बाद घटना का वीडियो बनाया और उसे ऑनलाइन पोस्ट कर दिया, जिसमें आरोपी पुलिस अधिकारियों को अपने सहयोगियों को यह कह रहा है कि वॉकर सड़क के बीच में कूद गया, जिसकी वजह से उसे कार में ब्रेक लगाना पड़ा. हैश के मुताबिक, वॉकर ने उसकी गाड़ी के विंडशील्ड वाइपर को तोड़ने के बाद विंडशील्ड को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की.

इसे भी पढ़ें : BREAKING: आसाराम बापू के आश्रम में विस्फोट, एक व्यक्ति की मौत, 4 लोग गंभीर रूप से जख्मी, मची अफरा-तफरी

हैश का कहना है कि उसे अपनी पत्नी और बेटी को बचाने के लिए हथियार उठाना पड़ा. लेकिन चश्मदीदों का कहना है कि रुकने से पहले हैश ने पैदल चल रहे वॉकर को टक्कर मारी थी. पुलिस के मुताबिक, हैश की गाड़ी में टक्कर के कोई निशान नहीं थे, जबकि वॉकर के शरीर में गोली लगने के अलावा चोट के कोई निशान नहीं थे. आरोपी पुलिस अधिकारी को छुट्टी पर भेज दिया गया है, लेकिन आरोपित या गिरफ्तार नहीं किया गया है. जांचकर्ताओं ने हत्या की जांच शुरू कर दी है.

Read more : Court Remands Suspended IPS Officer in 3-day Police Custody