टीम इंडिया का कोच कौन ? कोहली नहीं दे सकेंगे इसमें कोई दखल, कपिल देव का पैनल लेगा आखिरी फैसला

स्पोर्ट्स डेस्क- भारतीय टीम के वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में इस तरह से बाहर हो जाने के बाद टीम इंडिया लगातार सुर्खियों में है, सोशल मीडिया में तरह तरह के कमेंट भी आ रहे हैं कोई विराट कोहली से कप्तानी छीनने की बात कह रहा है तो कोई रोहित को  कप्तान बनाने की बात कह रहा है।

इन दिनों टीम इंडिया में एक बात और सुर्खियों में है और वो है कि टीम इंडिया का अगला हेड कोच कौन होगा, क्योंकि अभी तो रवि शास्त्री टीम इंडिया के हेड कोच हैं, लेकिन बीसीसीआई ने नए कोच के लिए एक बार फिर से नए आवेदन नए शर्तों के साथ मंगवाए हैं, साथ ही 30 जुलाई आवेदन करने की अंतिम तारीख भी रखी गई है, जिसके बाद टीम इंडिया का अगला कोच कौन बनेगा इसे लेकर भी चर्चाओं का दौर जारी है।

खबर है कि इस बार जब कोच का फैसला होगा तो कप्तान विराट कोहली का इस फैसले में कोई दखल नहीं होगा, टीम इंडिया के लिए नए कोच को चुनने का जिम्मा कपिल देव के लीडरशिप वाली पैनल को सौंपा गया है, कोच पर फाइनल मुहर तो सीओए की टीम ही लगाएगी।

लेकिन इस बात की चर्चाएं तेज हैं कि इस बार इस मामले में विराट कोहली का कोई दखल नहीं होगा।

क्योंकि पिछली बार जब अनिल कुंबले ने अपने कोच पद से इस्तीफा दिया था तब भी मीडिया रिपोर्ट्स में यही बात सामने आई थी कि विराट कोहली और अनिल कुंबले के बीच सबकुछ सही नहीं चल रहा है, और कोच बदल सकता है, जिसके बाद अनिल कुंबले ने अपने कोच के पद से इस्तीफा दे दिया था, इतना ही नहीं मीडिया रिपोर्ट्स में तो ये भी था कि रवि शास्त्री को साल 2017 में जो टीम इंडिया का कोच बनाया गया था तो उसमें विराट कोहली की सहमति भी थी।

ऐसे में अब देखना ये भी दिलचस्प होगा कि जब टीम इंडिया के लिए नया कोच चुना जाएगा तो क्या रवि शास्त्री को ही फिर से टीम के कोचिंग की बागडोर सौंपी जाएगी, या फिर किसी नए कोच का सेलेक्शन किया जाएगा, वो नया कोच विराट कोहली की सहमति वाला होगा, या फिर बिना उनके किसी दखल के चुना जाएगा, देखना दिलचस्प होगा। 

Back to top button
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।