टीम इंडिया में नंबर-4 पर, जानिए सौरव गांगुली और पोंटिंग की पसंद कौन हैं ?

स्पोर्ट्स डेस्क- आगामी वर्ल्ड कप में टीम इंडिया से नंबर-4 पर बल्लेबाजी कौन करेगा ये अभी तक तय नहीं हो पाया है। साल 2011 में जब भारतीय टीम वर्ल्ड चैंपियन बनी थी तो नंबर-4 पर बल्लेबाजी के लिए युवराज सिंह थे, और उन्होंने पूरे वर्ल्ड कप के दौरान किस तरह की पारियां खेली थीं ये हर किसी को आज भी याद है, अगर भारतीय टीम साल 2011 में वर्ल्ड चैंपियन बनी थी तो युवराज सिंह का बड़ा रोल था।

और अब साल 2019 में होने वाले वर्ल्ड कप में भारतीय टीम से नंबर-4 पर कौन बल्लेबाजी करेगा ये अभी तक तय नहीं हो पाया है, अबतक जितने भी बल्लेबाज भारतीय टीम ने इस नंबर पर आजमाये हैं वो सभी बल्लेबाज बुरी तरह से फ्लॉप हुए हैं, ऐसे में इस नंबर को लेकर टीम की टेंशन अभी बनी हुई है।

क्रिकेट के जानकार अलग-अलग  बल्लेबाजों को इस नंबर पर परफेक्ट बता रहे हैं, अभी हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू हेडन ने अंबाती रायुडू को इस नंबर पर परफेक्ट बताया, तो वहीं कुछ और पूर्व दिग्गजों ने अलग-अलग बल्लेबाजों पर अपनी राय रखी, किसी ने विजय शंकर, तो किसी ने अजिंक्या रहाणे को इस नंबर पर खेलने के लिए परफेक्ट बताया, और अब सौरव गांगुली और रिकी पोंटिंग ने इस नंबर के लिए युवा बल्लेबाज रिषभ पंत को परफेक्ट बताया है।

गांगुली ने बताई अपनी पसंद

टीम इंडिया से नंबर-4 पर कौन बल्लेबाजी करे, ये सस्पेंस अभी भी बना हुआ है, और अब सौरव गांगुली ने भी अपनी राय रखी है, सौरव गांगुली के मुताबिक युवा बल्लेबाज रिषभ पंत टीम इंडिया से नंबर-4 पर बल्लेबाजी के लिए परफेक्ट खिलाड़ी हैं। सौरव गांगुली के मुताबिक रिषभ पंत ने टेस्ट क्रिकेट में खुद को साबित किया है, टेस्ट में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया दोनों ही जगहों पर शतक लगाए हैं, इसके अलावा लिमिटेड ओवर के क्रिकेट में उन्हें ज्यादा मौके नहीं मिले हैं और जितने भी मौके मिले हैं लोअर ऑर्डर पर बल्लेबाजी का मौका मिला है, अगर उन्हें ऊपरी क्रम पर बल्लेबाजी का मौका मिलता तो वो जरूर स्कोर करते।

सौरव गांगुली ने साथ ही कहा कि आप खुद सोचिए कितने ऐसे भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज हैं जिन्होंने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट क्रिकेट में शतक लगाए हैं, लेकिन रिषभ पंत ने ऐसा किया है, ऐसे में उन्हें टीम इंडिया में नंबर-4 पर मौका मिलना चाहिए, और अगर उन्हें ये मौका दिया जाता है तो वो इस नंबर पर बल्लेबाजी के लिए परफेक्ट होंगे।

पोटिंग ने बताई अपनी राय

टीम इंडिया से नंबर-4 पर जो स्लॉट खाली है, उस नंबर पर कौन सा बल्लेबाज फिट बैठेगा इसे लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने भी अपनी राय रखी है, पोंटिंग के मुताबिक टीम इंडिया से नंबर-4 पर बल्लेबाजी के लिए रिषभ पंत एकदम परफेक्ट खिलाड़ी हैं।  क्योंकि उनमें काफी टैलेंट है, साथ ही पोटिंग ने ये भी कहा कि आने वाले वर्ल्ड कप में रिषभ पंत का बड़ा रोल होगा, पोटिंग ने कहा अगर मैं सेलेक्टर होता तो रिषभ पंत को मौका जरूर देता।

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।