जानिए आखिर क्या है वो वजह जो फ्रेंचाईजी के टीम में शामिल किए जाने के बाद भी मौजूदा साल आईपीएल में नहीं खेल सकेंगे प्रवीण तांबे  

स्पोर्ट्स डेस्क– प्रवीण तांबे एक ऐसे क्रिकेटर हैं जिन्होंने अपने जिद और जुनून की वजह से उम्र की सीमा को भी तोड़ दिया है, 48 साल 342 दिन के हो चुके प्रवीण तांबे ने अभी हाल ही में कैरेबियन प्रीमियर लीग में अपने खेल का जलवा दिखाया एक धमाकेदार कैच को लेकर काफी सुर्खियों में भी रहे, आईपीएल में अपने खेल का जलवा दिखाकर ही प्रवीण तांबे सुर्खियों में आए थे, आईपीएल के मौजूदा सीजन के लिए भी कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम ने तांबे को अपनी टीम में शामिल किया था, लेकिन प्रवीण तांबे आईपीएल के मौजूदा सीजन में नहीं खेल सकेंगे। बीसीसीआई के रूल्स के चलते तांबे मौजूदा साल आईपीएल नहीं खेल सकेंगे, आईपीएल के लिए उन्हें अयोग्य घोषित किया गया है।

हलांकि भले ही प्रवीण तांबे आईपीएल के मौजूदा सीजन में नहीं खेल सकेंगे, लेकिन वो अपनी फ्रेंचाईजी टीम के साथ जुड़े रहेंगे, प्रवीण तांबे एक कोचिगं स्टाफ के सदस्य के तौर पर कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम से जुड़े रहेंगे, केकेआर टीम के सीईओ वेंकी मैसूर ने इस बात की जानकारी दी है।

गौरतलब है कि प्रवीण तांबे ने अभी हाल ही में कैरेबियन प्रीमियर लीग में हिस्सा लिया, जो एक विदेशी टी-20 लीग है, इसके अलावा टी-10 लीग में भी हिस्सा लिया था और इसी वजह से बीसीसीआई ने उनको इस साल आईपीएल के लिए अयोग्य घोषित कर दिया था, बीसीसीआई उन खिलाड़ियों को विदेशी लीग टी-20 लीग में खेलने के लिए परमीशन नहीं देता है जो भारत में घरेलू क्रिकेट खेलना चाहते हैं और आईपीएल खेलना चाहते हों, इसके बाद भी कोई खिलाड़ी विदेशी लीग में खेलता चाहता है, तो उसे भारतीय क्रिकेट से संन्यास लेना होता है।

खबरों की मानें तो प्रवीण तांबे ने विदेशी लीग में हिस्सा लेने के लिए बीसीसीआई से किसी भी तरह की परमीशन नहीं ली थी। तांबे सीपीएल के मौजूदा सीजन में त्रिनिबागो नाइट राइडर्स टीम का हिस्सा थे, ये टीम शाहरुख खान की मालिकाना हक वाली टीम है।

 

loading...

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।