आखिर चेतेश्वर पुजारा ने ऐसा क्यों कहा कि वो राहुल द्रविड़ के हमेशा आभारी रहेंगे, पढ़िए पूरी खबर

स्पोर्ट्स डेस्क– भारतीय क्रिकेट में अब चेतेश्वर पुजारा भी बड़ा नाम हो चुका है, चेतेश्वर पुजारा टीम इंडिया की टेस्ट टीम के अहम खिलाड़ियों में से एक हैं, इनके खेल में तकनीक भी है और टेंपरामेंट भी है। पुजारा ने अपनी बल्लेबाजी से कई रिकॉर्ड बनाए हैं और लगातार बेहतरीन खेल से कई रिकॉर्ड बनाते जा रहे हैं।

चेतेश्वर पुजारा वो क्रिकेटर हैं जिनकी तुलना अक्सर टीम इंडिया की दीवार कहे जाने वाले राहुल द्रविड़ से की जाती है, और अक्सर चेतेश्वर पुजारा भी राहुल द्रविड़ की तारीफ करते ही रहते हैं, और अब एक बार फिर से चेतेश्वर पुजारा ने राहुल द्रविड़ को लेकर बड़ी बात कही है।

चेतेश्वर पुजारा ने कहा है कि वो पूर्व दिग्गज राहुल द्रविड़ के हमेशा आभारी रहेंगे, द्रविड़ ने पुजारा को क्रिकेट से ध्यान हटाने के महत्व के बारे में बताया, पुजारा ने कहा कि उनके जीवन पर द्रविड़ के प्रभाव को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है।

पुजारा कहते हैं कि वो व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन को अलग रखने के तरीके को सिखाने के लिए राहुल द्रविड़ के शुक्रगुजार हैं, पुजारा कहते हैं कि द्रविड़ ने उन्हें क्रिकेट से दूर रहने के महत्व को समझने में मदद की है, मेरे पास एक ही विचार था, लेकिन जब मैंने उनसे बात की तो उन्होंने मुझे इसके बारे में बहुत स्पष्टता के साथ बताया और मुझे ऐसी ही सलाह की जरूरत थी।

पुजारा स्पष्ट रूप से कहते हैं कि मेरी पसंद-ना पसंद बदलते रहती है, लेकिन राहुल द्रविड़ मेरे लिए काफी मायने रखते हैं, मेरे लिए वो हमेशा प्रेरणा के स्रोत रहे हैं और रहेंगे, पुजारा ने कहा कि द्रविड़ से लगाव के बाद भी उन्होंने कभी उनकी नकल करने की कोशिश नहीं की। मैंने काउंटी क्रिकेट में भी देखा है कि वो कैसे व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन को अलग रखते हैं मैं उस सलाह को बहुत महत्व देता हूं, बहुत से लोग मानते हैं कि मैं अपने खेल पर जरूरत से ज्यादा ध्यान देता हूं, हां मैं ऐसा हूं, लेकिन मुझे ये भी पता है कि कब पेशेवर जीवन से दूरी बनानी है, क्रिकेट से परे भी जीवन है।

 

loading...

Related Articles

loading...
Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।