क्या इस बार आईपीएल का आयोजन देश के बाहर होगा, पढिए पूरी खबर

स्पोर्ट्स डेस्क- कोरोना वायरस के कहर के चलते इस साल अबतक आईपीएल का आयोजन नहीं हो सका है, जिसे लेकर लगातार कयासों का दौर जारी है। हलांकि खबरें ऐसी भी आ रही हैं कि इस साल आईपीएल का आयोजन होगा, लेकिन बीसीसीआई मौजूदा साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर किसी आधिकारिक फैसले का इंतजार कर रही है।

वहीं बीसीसीआई के अंदर खाने से खबर ये भी है कि एक अधिकारी के मुताबिक बीसीसीआई का विचार आईपीएल को भारत में ही आयोजित करने का था , लेकिन जो हालात कोरोना को लेकर भारत के बन रहे हैं उसे देखते हुए बीसीसीआई लीग को यूएई या श्रीलंका ले जाने के लिए मजबूर कर सकती है।

वहीं अधिकारी ने आगे कहा है कि हमें अभी भी जगह को लेकर फैसला लेना है, लेकिन संभावना कहीं ज्यादा इस बात की है, कि ये लीग इस साल देश से बाहर होगी, भारत में स्थिति ऐसी नहीं है कि यहां कई सारी टीमें एक या दो स्थानों पर आएं, और एक ऐसा माहौल बनाएं तो खिलाड़ियों के अलावा आम जनता के लिए भी ठीक हो, फिर चाहे मैच बिना दर्शकों के खाली स्टेडियम में ही क्यों न खेले जाएं।

उन्होंने ये भी कहा है कि अगर आईपीएल बाहर होता है तो फिर मेजबानी की रेस यूएई और श्रीलंका के बीच है, हमें इस पर फैसला लेना है, कि कहां लीग करानी है, और इसके लिए वहां की कोरोना वायरस की स्थिति कैसी है। साथ ही वहां की व्यवस्था को भी देखना होगा जो भी हो हम जल्द ही फैसला लेंगे।

शुरुआत में लीग को भारत में ही कराने का मन था, लेकिन मौजूदा स्थिति के मुताबिक ये साफ है कि कुछ टूर्नामेंट्स को देश से बाहर ले जाना होगा।

गौरतलब है कि आईपीएल के आयोजन को लेकर लगातार कयासों का बाजार गर्म है, और भारत में लगातार कोरोना का कहर भी जारी है, हर दिन आंकड़े बढ़ रहे हैं, ऐसे में अब देखना ये है कि आईपीएल का आयोजन कहां होता है भारत में या फिर बाहर, या फिर आयोजन होता भी है या नहीं, या फिर कयासों में ही रह जाता है।

loading...

Related Articles

loading...
Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।