क्या भारत ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगा, जानिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने क्या कहा ?

स्पोर्ट्स डेस्क– इस कोरोना काल में सबकुछ थम सा गया है, खेल की सभी गतिविधियां बंद हैं, ऐसे में अब धीरे धीरे खिलाड़ी और क्रिकेट बोर्ड खेलों को फिर से पटरी पर लाने के लिए काम कर रहे हैं, और लगातार अलग अगल तरह के प्लान बना रहे हैं जिससे खेलों को एक बार फिर से पटरी पर लाया जा सके।

इसी बीच अब ये बात जोर पकड़ रही है कि साल के आखिरी में क्या भारतीय टीम चार मैच की टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी, और इसकी कितनी संभावना है, इसे लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी केविन रॉबर्ट्स ने कहा है कि भारतीय टीम के इस साल के आखिरी में चार टेस्ट मैच की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरा करने की लगभग 90 प्रतिशत संभावना है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया मौजूदा समय में काफी आर्थिक दबाव में है और उसे हर हालात में इस सीरीज की जरूरत है, जिसके जरिए उसे प्रसारण अधिकार के 30 करोड़ डॉलर मिलेंगे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को कोरोना वायरस नामक इस महामारी के चलते 80 प्रतिशत स्टाफ को जून तक 20 प्रतिशत वेतन पर रखना पड़ रहा है।

केविन रॉबर्ट्स के मुताबिक आजकल कुछ भी निश्चित नहीं है मैं ये नहीं कहूंगा कि दौरे की संभावना 10 में से 10 है लेकिन 10 में से 9 जरूर है।

रॉबर्ट्स कहते हैं कि अभी कुछ नहीं कह सकते हैं कि दर्शक होंगे या नहीं अगर भारत का दौरा नहीं होता है तो मुझे हैरानी होगी, लेकिन मैं इतना जरूर कहूंगा कि दौरे की शुरुआत से ही स्टेडियम में दर्शक नहीं होंगे, उसके बाद देखते हैं कि क्या होता है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम को सीमित ओवर की सीरीज के लिए इंग्लैंड जाना है, लेकिन इससे पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के इंग्लैंड दौरे का इंतजार करेगा, रॉबर्ट्स ने कहा हम अपने खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर कोई समझौता नहीं करेंगे, हम देखते हैं कि वेस्टइंडीज और पाकिस्तान का इंग्लैंड दौरा कैसा रहता है। उम्मीद है कि कोई परेशानी नहीं आएगी।

बहरहाल अब देखना ये है कि क्रिकेट की शुरुआत इस कोरोना काल में कैसे होती है, और कैसे फिर से क्रिकेट का असली रोमांच फिर से पटरी पर आता है। 

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।