Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

दिल्ली. Instagram एक बेहद पॉपुलर एप है इसमें आज कल के यूथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताते हैं. लेकिन कई बार इस एप में कई ऐसे लोग भी मिल जाते हैं, जो बेवजह आपको परेशान करने लगते हैं. कई बार तो लोग सिरदर्द बन जाते हैं. लेकिन अब आपको ऐसे लोगों से परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है, अब Instagram ने आपकी इस परेशानी का हल निकाल लिया है. इस फीचर के जरिए यूजर्स एक साथ कई लोगों को Block और कई लोगों के Comments को डिलीट कर सकते हैं.

इसे भी पढ़ें- Virat Kohli के साथ डेट पर भी जाना चाहती हैं Disha Patani, बताया अपना फेवरेट क्रिकेट …

इस फीचर को आप अपनी पोस्ट पर जाकर नीचे दिए गए Comments को एक साथ सेलेक्ट करें, जिसके बाद तीन डॉट्स पर क्लिक करके मैनेज कमेंट का ऑप्शन आएगा. उन Comments को डिलीट ऑप्शन आ जाने के बाज डिलीट कर सकते हैं. इसके जरिए अब ज्यादा से ज्यादा लोगों को Block किया जा सकेगा. अगर आपने किसी यूजर को Block किया है, तो उसे नोटिफिकेशन नहीं जाएगा. लेकिन उनके द्वारा किया हुआ कमेंट डिलीट नहीं होगा, जो कि आपको खुद करना होगा.

इसे भी पढ़ें- खुद से बड़ी लड़की से शादी कर चुके हैं ये भारतीय क्रिकेटर्स, जानिए कौन हैं वो

कई लोगों को कर सकते हैं ब्लॉक

बता दें यूजर्स को Block करने का विकल्प सेटिंग ऑप्शन पर जाकर मिलेगा. सेटिंग पर जाकर प्राइवेसी पर जाकर लिस्ट को सेलेक्ट करना होगा, जिसके बाद Block, Comments फ्रॉम पर क्लिक करके आप किसी को भी Block कर सकते हैं. इसके साथ ही Instagram ने नेटिजंस को कमेंट को टॉप पर पोस्ट करने का विकल्प भी दिया है. टॉप पर आप तीन कमेंट्स रख सकते हैं, ताकि आपकी पोस्ट पर पॉजिटिविटी दिखाई देती रहे.