whatsapp

Rajasthan News: महिला सरपंच और पति रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार, पंचायत की दुकान और गोदाम को खाली नहीं करने के एवज में मांगी थी घूस

कोटा. राजस्थान के बारां जिले में ACB ने रिश्वत लेते महिला सरपंच और उसके पति को गिरफ्तार किया है। एसीबी ने दोनों को रंगे हाथ रिश्वत लेते हुए ट्रेप किया जिसके बाद गिरफ्तारी की कार्रवाई की गई है। टीम ने ग्राम पंचायत करनाहेड़ा की सरपंच निर्मला मेघवाल और उसके पति (दलाल) रामप्रसाद मेघवाल को 8 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। फिलहाल एसीबी की टीम आरोपियों के आवास और अन्य ठिकानों की तलाश में जुटी हुई है।

दस हजार रिश्वत की थी डिमांड
एसीबी के एडिशनल एसपी विजय स्वर्णकार ने बताया परिवादी ने कोटा एसीबी चौकी में शिकायत दी थी। जिसमें बताया था कि उसके द्वारा ग्राम पंचायत करनाहेडा की दुकान और गोदाम किराए पर ले रखा है। गोदाम को खाली नहीं कराने व नियमानुसार किराया जमा नहीं होने की एवज में किराए के अलावा 2 हजार रूपए प्रतिमाह की डिमांड कर रहे है। सरपंच निर्मला मेघवाल व उसका पति रामप्रसाद मेघवाल 10 हजार की रिश्वत मांग कर परेशान कर रहा है।

शिकायत का कराया गया सत्यापन
मिली जानकारी के अनुसार आरोपी सरपंच का दलाल पति सरकारी स्कूल में टीचर है। जो राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय संबलपुर जिला बारा में पोस्टेड है। शिकायत का एसीबी ने सत्यापन करवाया। जिसके बाद सीआई अजीत बगडोलिया व ताराचंद की अगुवाई में ट्रेप की कार्रवाई को अंजाम दिया गया। सरपंच निर्मला मेघवाल, रामप्रसाद मेघवाल को 8 हजार की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया।

Related Articles

Back to top button