महिला को एक ही समय में लगा दिये वैक्सीन के दो डोज, जानिये फिर क्या हुआ

हरदा। देश भर में कोरोना महामारी से निजात पाने के लिए तेजी से वैक्सीनेशन का कार्य किया जा रहा है. जिले में भी लोग टीकाकरण करवाने के लिए बढ़-चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं. इस दौरान स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है. एक महिला को वैक्सीन के दो डोज लगा दिये गए.

ये भी पढ़ें :  अगर Vaccination सेंटर से दूर हैं घर, तो एक फोन पर नि:शुल्क पहुंचाएगी ‘Taxi’…

बता दें कि 9 जून को गुर्जर बोर्डिंग के सामने स्थित हनुमान मंदिर में टीकाकरण केंद्र पर राजू बाई गौर टीका लगवाने पहुंची थी, जहां मौजूद स्टाफ नर्स ने महिला को एक ही समय में वैक्सीन के दो डोज लगा दिए, जिसके बाद से महिला को घबराहट, सिर एवं बदन दर्द जैसी परेशानियों का सामना करना पड़ा.

सीएमएचओ को लिखित शिकायत

मामले की जानकारी लगते ही पीड़ित महिला के बेटे ने सीएमएचओ सुधीर जैसानी को लिखित में शिकायत की, लेकिन सीएमएचओ व टीकाकरण अधिकारी यह मानने से इंकार कर रहे हैं कि किसी भी व्यक्ति को एक ही समय में दो बार टीका नहीं लगाया जा सकता है. जबकि टीका लगाने वाली नर्स गरिमा लाल ने स्वयं बताया है कि उक्त महिला को गलती से दो बार टीका लगाया जा चुका है.

ये भी पढ़ें : लापरवाही! फोन पर बात करते हुए नर्स ने महिला को एक साथ लगा दिए वैक्सीन के दो डोज, तीसरी की भी की थी तैयारी

गौैरतलब है कि इससे पहले भी भिंड में नर्स ने फोन में बात करते हुए एक महिला को वैक्सीन के दो डोज लगा दिए थे.

हमारे whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।