महिलाओं का फूटा गुस्सा: PM आवास योजना के सर्वे के विरोध में विधायक बंगले का किया घेराव, कहा- नहीं चाहिए आवास, बस हमें यथावत रहने दो…

बिलासपुर। वार्ड नंबर 21 गुरु घासीदास नगर के मिनी बस्ती जरहाभाठा क्षेत्र के रहवासी बड़ी संख्या में शुक्रवार को नगर विधायक शैलेष पांडेय से प्रधानमंत्री आवास योजना के सर्वे के विरोध में ज्ञापन सौंपने पहुंचे. लोगों का कहना है कि वह विगत 40 से 50 वर्ष से निवासरत हैं.

उन्होंने कहा कि यहां विभिन्न समाजों के समुदायिक भवन, सर्व सुविधा युक्त मंगल भवन, शौचालय आदि की व्यवस्था है. उन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान नहीं चाहिए, बल्कि उन्हें यथावत स्थिति में रहने दिया जाए. सरकार की योजना अनुसार पट्टा उपलब्ध कराया जाए.

नगर विधायक शैलेष पांडेय ने इस संबंध में नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया से फोन पर चर्चा की और हालात से अवगत कराया. नगर विधायक ने स्थानीय रहवासियों की मांग अनुसार राजीव आश्रय योजना के तहत पट्टा देने की मांग रखी. इस पर मंत्री शिव डहरिया ने मौखिक सहमति जताते हुए राजीव आश्रय योजना के तहत पट्टा उपलब्ध कराने की बात कही है.

इसके साथ ही नगर निगम आयुक्त को तत्काल प्रधानमंत्री आवास योजना का सर्वे स्थगित करने के निर्देश दिए हैं. ताकि प्रभावित मिनी बस्ती के लोगों को स्थानांतरित ना कर राजीव आश्रय योजना के तहत पट्टा दिलाया जा सके. विधायक के इस प्रयास से मिनी बस्ती के लोगों में हर्ष व्याप्त था.

इसे भी पढे़ं : सुरक्षाकर्मी की काटी जा रही छुट्टियां, विरोध में परिवार के साथ बैठा धरने पर, जानिए क्या है मामला

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!