रायपुर एयरपोर्ट में Women’s Day रहा खास, महिलाओं ने संभाली सारी अहम जिम्मेदारियां, देखिये वीडियो

रायपुर। आज विश्व महिला दिवस है, देश और दुनिया में आज के इस दिन को अलग-अलग तरीकों से सेलीब्रेट किया जा रहा है. छत्तीसगढ़ के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट अथॉरिटी ने आज के इस दिन को और भी खास बना दिया है. एयर ट्रैफिक कंट्रोल(एटीसी) ने आज के दिन अपनी दो महिला कर्मचारियों अदिति अरोरा और संजुला जायसवाल को एटीसी की पूरी कमान सौंप दी है.

सुबह 7 बजे से लेकर दोपहर तक दोनों महिलाएं ही एयर ट्रैफिक कंट्रोल करेंगी. अदिति और संजुला साल भर से एटीसी में कार्यरत हैं. आम तौर पर एटीसी में दो शिफ्ट सुबह 6 बजे से दोपहर दो बजे और दोपहर दो बजे से रात के 10 बजे तक की ड्यूटी रहती है. कंट्रोल टावर में दोपहर 11 से 12 बजे तक सारे कार्य महिलाओं के हवाले कर दिया गया था. जिन्हें वे बखूबी बेहतर तरीके से अंजाम दीं.

इसके साथ ही एयर इंडिया 651 फ्लाइट में सभी क्रू मेंबर्स महिलाएं ही हैं. आज सुबह इन सभी महिलाओं को एयरपोर्ट अथॉरिटी ने फूलों का गुलदस्ता देकर उनका स्वागत किया. यही नहीं सीआईएसएफ ने भी आज एयरपोर्ट की कमान अपनी महिला अधिकारियों और जवानों को सौंप दी. एयरपोर्ट में अंदर दाखिल होने से लेकर सुरक्षा का सारा दायित्व महिलाओं ने ही संभाला.

एयरपोर्ट अथॉरिटी के अनुसार भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण लैंगिक पूर्वाग्रह से मुक्त कार्यशील वातावरण प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है. एयरपोर्ट अथॉरिटी भी एक सुरक्षित कार्य वातावरण प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है. हम एयरपोर्ट को वुमन सेन्ट्रलाइज्ड बनाने की कोशिश कर रहे हैं. महिलाओं की सुविधाओं को ध्यान रखते हुए लगातार इस दिशा में काम कर रहे हैं. सभी वाश रुम में सेनेटरी नैपकीन वेंडिंग मशीन लगाई गई है. छोटे बच्चों को दूध पिलाने के लिए अलग से व्यवस्था की गई है. अथॉरिटी का कहना है कि हम महिलाओं की सुविधाओं के लिए प्रतिबद्ध हैं. 

देखिये वीडियो

 

 

विज्ञापन

Close Button
Close Button
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।