whatsapp

MP में अवैध कॉलोनियों को वैध करने का काम शुरू: पहले फेस में भोपाल के 177 कॉलोनियों का होगा सर्वे, कई आर्किटेक्ट किए गए हायर

अजय शर्मा,भोपाल। मध्य प्रदेश अवैध कॉलोनियों को वैध किया जाएगा. सरकार ने नियमितीकरण को अंतिम रूप दिया है. अगले सप्ताह से अवैध कॉलोनियों को वैध करने की कार्रवाई शुरू होगी. पहले फेस में 177 कॉलोनियों का भोपाल से सर्वे शुरू होगा. सर्वे के लिए कई आर्किटेक्ट को हायर किया गया.

BIG BREAKING: पूर्व IAS अफसर पर बहू ने लगाया रेप की कोशिश का आरोप, महिला आयोग और पुलिस में शिकायत दर्ज

राज्य सरकार का अवैध को वैध करने में सबसे पहला फोकस भोपाल पर है. भोपाल में अभी 209 कॉलोनियां को वैध करने की योजना है. 177 को पहले दौर में वैध करने के लिए सर्वे किया जाएगा. 32 कॉलोनियों के विवाद के चलते साल 2018 में मामला लंबित है, बाकी चिन्हित 111 कालोनियों पर अभी फैसला नहीं आया है. अवैध कॉलोनियों को वैध करने के मामले में अभी सिर्फ भोपाल की स्थिति साफ की गई है.

सीएम शिवराज ने 168 करोड़ के निर्माण कार्यों का किया लोकार्पण और शिलान्यास, समूह की सराहना की, बोले- हिन्दी में होगी मेडिकल-इंजीनियरिंग की पढ़ाई

बता दें कि मध्य प्रदेश की 6 हजार से अधिक कॉलोनी वैध होंगी. वैध होने के बाद बिल्डिंग परमिशन, सुविधा समेत होम लोन भी मिलेगा. प्रदेश में 6 हजार 876 अवैध कॉलोनियां है. इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर में सबसे ज्यादा अवैध कॉलोनियों की संख्या हैं. 

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

Related Articles

Back to top button