ITM यूनिवर्सिटी कैंपस में विश्वस्तरीय बैडमिंटन कोर्ट का शुभारंभ, खिलाड़ियों का जल्द होगा सिलेक्शन

शिमवम मिश्रा, रायपुर। नवा रायपुर स्थित आईटीएम यूनिवर्सिटी के कैंपस में आज विश्वस्तरीय बैडमिंटन कोर्ट का शुभारंभ किया गया. इस मौके पर राज्यपाल अनुसुइया उइके, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल वर्चुअल जुड़े और सभी को शुभकामनाएं दी. इस कार्यक्रम में सांसद सुनील सोनी, बैडमिंटन एसोसिएशन के सचिव अजय सिंघानिया, टैनिस एसोसिएशन के सचिव गुरुचरण सिंह होरा, ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट प्रमोद भगत, और टाटा ट्रस्ट की हैड कोच नीलम बाबरदेसाई समेत अन्य पदाधिकारी शामिल हुए. कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलन से की गई. जिसके बाद पदाधिकारियों ने अपना अनुभव साझा किया. इस कार्यक्रम में ओलंपिक के खिलाड़ियों ने बैडमिंटन कोर्ट में मैच खेलकर अपना प्रदर्शन भी दिखाया.

रायपुर लोकसभा सांसद सुनील सोनी ने कहा कि मुझे गर्व हो रहा कि हमारे खिलाड़ियों के लिए सर्वश्रेष्ठ बैडमिंटन कोर्ट तैयार किया गया है. हमारे देश के खिलाड़ियों को ओलंपिक की तैयारियों के लिए प्रधानमंत्री ने खेलो इंडिया की शुरुआत की थी. आज देश में बहुत समय बाद खेल का वातावरण बनते देख रहा हूं. इस बैडमिंटन कोर्ट से हम प्रदेश के खिलाड़ियों को प्रोत्साहित कर अपने खिलाड़ियों को ओलंपिक तक भेजेंगे. साथ ही मैंने यूनिवर्सिटी से आग्रह किया है कि इस बैडमिंटन हॉल में यूनिवर्सिटी के बच्चों के साथ-साथ शहर के बच्चों को मौका दिया जाना चाहिए.

आईटीएम यूनिवर्सिटी की एक्स सीएसआर पल्लवी मिर्गो ने कहा कि रायपुर में विश्वस्तरीय बैडमिंटन कोर्ट तैयार किया गया है. आईटीएम यूनिवर्सिटी के कैंपस में टाटा ट्रस्ट के सहयोग से 8 कोर्ट का बैडमिंटन हॉल बनाया गया है. जिसका आज शुभारंभ किया गया. इस हॉल में देशभर के खिलाड़ियों को आगामी प्रतियोगिताओ की तैयारी कराई जाएगी. साथ ही उनकी पढ़ाई की भी व्यवस्था यहाँ की गई है. इस बैडमिंटन हॉल में बच्चों के लिए करीब 60 से अधिक कमरे और डोम्स तैयार किए गए है. इस कोर्ट के शुरू होने के बाद 2 टाइम ट्रेनिंग दी जाएगी. सुबह 4 से 8 बजे तक और शाम 4 से 8 बजे तक ट्रेनिंग दी जाएगी. सभी खिलाड़ियों के लिए सिलेक्शन किया जाएगा, जिसके आधार पर उन्हें एडमिशन दिया जाएगा. एडमिशन की तारीख तय होते ही जल्द से जल्द सिलेक्शन शुरू कर दिया जाएगा.

read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।