WORLD CUP CRICKET 2019 : क्या अविजयी न्यूजीलैंड पर जीत दर्ज कर सेफा की दौड़ में बरकरार रह पाएगा पाकिस्तान, जानिए क्या कहते हैं आंकड़े…

रायपुर। विश्वकप क्रिकेट 2019 का 33वां मुकाबला एजबेस्टन, बर्मिंघम में बुधवार को दोपहर 3 बजे पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा. एक नजर में टूर्नामेंट में अब तक अविजयी न्यूजीलैंड (11 अंंक) और दो जीत और तीन हार झेल चुकी पाकिस्तान (5 अंंक) के बीच का यह मुकाबला रोमांचक नजर नहीं आता, लेकिन अगले दौर तक पहुंचने की जद्दोजहद में पाकिस्तान टीम एक बार फिर अपने दमदार प्रदर्शन से मैच को रोमांचक बना सकती है.

आइए अब बात करते हैं विश्वकप में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए 8 मैचों की तो पाकिस्तान में जहां 6 मैचों में तो न्यूजीलैंड ने 2 मैचों में जीत दर्ज की है. लेकिन दोनों टीमों के बीच खेले गए पिछले 5 मैचों की बात करें तो 4 में न्यूजीलैंड ने और एक मैच में पाकिस्तान ने जीत हासिल की है. इसके अलावा वर्तमान विश्वकप में न्यूजीलैंड ने एक भी हार का मुंह नहीं देखा है, इस लिहाज से एजबेस्टन में खेले जाने वाले मैंच में न्यूजीलैंड का पलड़ा भारी नजर आता है.

लेकिन आंकड़ों से ही मैच का निर्णय नहीं होता,  और भारत के हाथों पिटने के बाद पाकिस्तान टीम का स्वाभिमान जाग गया है. जिसका परिणाम हमने दक्षिण अफ्रीका के साथ खेले गए मैच में देखा था. पाकिस्तान के लिए मो. आमिर उम्दा गेंदबाज तो कर ही रहे थे, लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में वहाब रियाज और शादाब खान ने भी गेंदबाजी में लय हासिल कर लिया है. इधर हारिस सोहैल की बदौलत फिर से उसने अपनी बल्लेबाजी में लय हासिल कर ली है. समस्या केवल फिल्डिंग की है.

इधर न्यूजीलैंड विश्वकप में अपनी जीत का क्रम जारी रखते हुए आस्ट्रेलिया के बाद सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम का दर्जा हासिल करने को बेताब है. अंक तालिका में 11 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर बरकरार न्यूजीलैंड के पास कप्तान के तौर पर जानदार बल्लेबाज केन विलियमसन हैं ही, जो विश्वकप में अब तक दो शतक जड़ चुके हैं, वहीं रॉस टेलर भी जोरदार बल्लेबाजी कर रहे हैं. साथ ही गेंदबाजी में ट्रेंट बोल्ट और लौकी फर्ग्यूसन भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. इसके अलावा ऑल राउंडर के तौर पर जिमी निशम और कोलिन डी ग्रांडहोम भी एक बार फिर जीत दिलाने में अहम् भूमिका निभा सकते हैं.

हालाकिं न्यूजीलैंड विश्वकप में अपनी जीत का क्रम जारी रखते हुए सेमीफाइनल में पहुंचने में कामयाब हो पाती है. या फिर पकिस्तान फिर से उलटफेर कर सकती है इसका पता तो आज होने वाले मैच के बाद ही पता चल पायेगा .

Advertisement
Back to top button
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।