वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद आखिर ये खिलाड़ी क्यों फूट फूट कर रोया, लगाए कई गंभीर आरोप

स्पोर्ट्स डेस्क- अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने पिछले कुछ साल में अपने खेल से टीम की अलग पहचान बनाई है, इस टीम में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिनकी क्रिकेट जगत में अलग पहचान बन चुकी है और वो हुआ है उनके मेहनत और शानदार खेल की बदौलत। मौजूदा वर्ल्ड कप में भी अफगानिस्तान की टीम शानदार प्रदर्शन कर रही है और विरोधी टीमों को कड़ी टक्कर दे रही है।

अभी हाल ही में अफगानिस्तान की टीम से विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद को फिटनेस को लेकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया और उनकी जगह पर दूसरे खिलाड़ी को शामिल कर लिया गया। जिसके बाद अब मोहम्मद शहजाद ने अपने फिटनेस को लेकर बड़ा खुलासा किया है और कई गंभीर आरोप लगाए हैं।

मोहम्मद शहजाद ने मीडिया से कहा है कि मैं पूरी तरह से फिट हूं, इसके बाद भी मुझे चोटिल बताते हुए वर्ल्ड कप से वापस बुला लिया गया। शहजाद ने आगे कहा मैं नेट्स पर बल्लेबाजी कर रहा था तभी मुझे मैनेजर ने बुलाया और कहा कि मैं अनफिट हूं और मुझे वापस घर जाना पड़ेगा ऐसा लगता है कि उन्हें पहले से ही मेरे रिप्लेसमेंट को बुला लिया था। लेकिन मुझे खुद नहीं पता था कि मैं अनफिट हूं।

शहजाद ने आगे कहा अगर मैं अनफिट था तो मैं पहले दो मैच में कैसे खेला, फिजियो ने मुझसे कहा था कि अगर मैं थोड़ा आराम करता हूं तो ठीक हो जाउंगा और अचानक से मैं टूर्नामेंट से ही बाहर हो गया, मैंने अफगानिस्तान क्रिकेट के लिए इतना कुछ किया और मेरे साथ ऐसा किया गया।

शहजाद ने आगे कहा कि उन्होंने मुझसे कहा कि मैं अनफिट हूं और मैं अपने शॉट नहीं खेल पाउंगा क्योंकि मेरा फुटवर्क नहीं हो पा रहा है, लेकिन मेरी तो बैटिंग स्टाइल ही ऐसी है, मैं ज्यादा चलता नहीं हूं, इसके बाद भी मैंने रन बनाए हैं, उनका दावा है इस बारे में उन्होंने कोच फिल सिमंस से भी बात की थी, वो नाराज थे लेकिन उनकी इसमें कोई भूमिका नहीं है थी, उन्होंने कहा कि इस फैसले में वे शामिल नहीं हैं कप्तान और मैनेजर ने कोच से पूछे बिना ही ये फैसला लिया है।हालांकि अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इन आरोपों का खंडन किया है।

वहीं बात मोहम्मद शहजाद को मौजूदा वर्ल्ड कप में दो मैच खेलने का मौका भी मिला था जिसमें वो कुछ खास नहीं कर सके थे।

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।