WORLD CUP 2019 : न्यूजीलैंड ने इतिहास रचने के लिए इंग्लैंड को दिया 242 रनों का लक्ष्य…

लंदन। विश्वकप क्रिकेट के फाइनल में न्यूजीलैंड ने नया इतिहास रचने के लिए इंग्लैंड को 242 रनों का लक्ष्य दिया है. न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने टॉस जीतने के बाद सधी हुई बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर आठ विकेट के नुकसान पर 4.82 प्रति ओवर रन गति से 241 रन बनाए हैं.

इंग्लैंड के ऐतिहासिक लार्ड्स के मैदान में खेले जा रहा खिताबी मुकाबले में टॉस जीतकर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने बल्लेबाजी का निर्णय लिया. न्यूजीलैंड की बल्लेबाजों ने सधी शुरुआत के प्रयास में पहला विकेट 29 रन के स्कोर पर मार्टिन गुप्तिल (19) का खोया. इसके बाद आए केन विलियमसन 30 रन तो रॉस टेलर महज 15 रन बनाकर पैवेलियन लौट गए.न्यूजीलैंड की ओर से सबसे ज्यादा रन हेनरी निकोलस ने 55 रन बनाए, उनके बाद टॉम लेथम ने 47 रन बनाए.

वोक्स और प्ल्केंट ने लिए तीन-तीन विकेट

इंग्लैंड के गेंदबाजों ने मैच में सधी हुई गेंदबाजी करते हुए समय-समय पर विकेट निकालकर न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को पार्टनरशिप नहीं बनाने दी. इंग्लैंड की ओर से क्रिस वोक्स ने 9 ओवर में 37 रन देकर 3 विकेट लिए. लियाम प्ल्ंकेट ने भी 10 ओवर में 42 रन देकर 3 विकेट लिए. इनके अलावा जाफरा आर्चर ने 42 रन पर एक और मार्क वुड ने 49 रन देकर एक विकेट हासिल किया.

Advertisement
Back to top button
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।