नहीं थम रहा नरेंद्र मोदी को जीत की बधाई देने का सिलसिला, सेनेगल के राष्ट्रपति से लेकर माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स ने किया ट्वीट…

रायपुर. लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मिली भारी मतों से मिली जीत के बाद विदेशों से भी बधाई संदेश देने का सिलसिला शुरू हो गया है. इसमें राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, मंत्री से लेकर उद्योग जगत, फिल्म जगत के बधाई संदेश आ रहे हैं, जिनका प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बाकायदा जवाब दे रहे हैं. आइए जानते हैं कहां-कहां से किन-किन लोगों ने नरेंद्र मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनने पर बधाई दी है.

अफ्रीकी देश सेनेगल के राष्ट्रपति मैके साल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जीत के लिए बधाई दी है.

संयुक्त अरब अमीरात के उप राष्ट्रपति और दुबई के अमीर (शासक) शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम ने बधाई देते हुए सामरिक द्विपक्षीय सहयोग को आगे बढ़ाने की बात कही है.

नरेंद्र मोदी को बधाई देने वालों में राजनीतिक नेता ही नहीं है, दूसरे क्षेत्र के भी नेता है, इनमें से एक नाम माइक्रोसॉफ्ट स्थापित करने वाले बिल गेट्स भी शामिल हैं, जिन्होंने स्वास्थ्य, पोषण में सुधार के साथ लोगों की जिंदगी में सुधार लाने के लिए मोदी के समर्पण की बात कही है.

दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे इन ने भारत के लोगों को नरेंद्र मोदी को चुनने पर बधाई देते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी न केवल मत देने वालों के सच्चे पड़ोसी हैं, बल्कि पूरे भारत के लोगों के हैं.

नामिबिया के राष्ट्रपति हेग जी जिंगोब ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा को जीत की बधाई देते हुए साउत-साउथ सहयोग को आगे बढ़ाए जाने का भरोसा जताया है.

अफ्रीकी देश उगांडा के राष्ट्रपति योवेरी मुसेवेनी ने नरेंद्र मोदी ने जीत की बधाई देते हुए भारत के साथ संबंधों को और प्रगाढ़ करने पर बल दिया है.

यूनाइटेड किंगडम की प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने भी नरेंद्र मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री चुने जाने पर बधाई देते हुए भारत के साथ ब्रिटेन के संबंधों को नई ऊंचाई तक पहुंचाने की बात कही है.

रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन ने नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी को एकतरफा जीत की बधाई दी है.

प्रधानमंत्री मोदी को जीत पर सउदी अरब के राजा सलमान बिन अब्दुलअजीज अल सउद और युवराज मौहम्मद बिन सलमान ने बधाई दी है.

 

Related Articles

Back to top button
survey lalluram
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।