अरे वाह धोनी ने कर दिखाया ऐसा जो दुनिया का कोई विकेटकीपर नहीं कर सका..

स्पोर्ट्स डेस्क– इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम ने कमाल कर दिखाया, 3 मैच की टी-20 सीरीज जीत ली, सीरीज के तीसरे और आखिरी टी-20 मैच में भारतीय टीम ने बड़ी जीत हासिल की, एक बड़े टारगेट को चेज किया। रोहित शर्मा ने अगर शतक लगाकर कई रिकॉर्ड अपने नाम किए, तो एम एस धोनी ने भी एक ऐसा रिकॉर्ड बना दिया, जो दुनिया का कोई भी विकेटकीपर अबतक नहीं कर सका है।

धोनी का वर्ल्ड रिकॉर्ड

दरअसल एम एस धोनी ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के तीसरे टी-20 मैच में एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है जो अबतक दुनिया का कोई भी विकेटकीपर नहीं कर सका है। सीरीज के तीसरे टी-20 मैच में टीम इंडिया के गेंदबाजों ने इंग्लैंड के 9 बल्लेबाजों को पवेलियन रास्ता दिखाया, जिनमें से 5 बल्लेबाजों के कैच धोनी ने विकेट के पीछे पकड़े, और 1 बल्लेबाज को रन आउट भी किया।

एक पारी में 5 कैच पकड़कर माही ने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। ऐसा रिकॉर्ड जो टी-20 क्रिकेट के किसी भी मुकाबले में अबतक दुनिया का कोई भी विकेटकीपर नहीं कर सका है, एम एस धोनी टी-20 क्रिकेट के एक ही पारी में 5 कैच लेने का कमाल किया है, जो अबतक कोई भी विकेटकीपर नहीं कर सका है। हलांकि इससे पहले माही टी-20 मैच में दो बार 4-4 कैच ले भी चुके हैं। पहली बार साल 2010 में अफगानिस्तान के खिलाफ उन्होंने 4 कैच पकड़े थे, इसके बाद साल 2012 में कोलंबो में पाकिस्तान के खिलाफ भी उन्होंने एक मैच में चार कैच पकड़े थे।

गौरतलब है कि 37 साल के हो चुके एस एस धोनी दुनिया के धुरंधर खिलाड़ियों में से एक हैं, कप्तानी में दुनियाभर में अपना लोहा मनवा ही चुके हैं, विकेटकीपिंग और बल्लेबाजी में भी उनका कोई तोड़ नहीं है,  मैच दर मैच नए-नए रिकॉर्ड अपने नाम करते जा रहे हैं।

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।