whatsapp

यौन शोषण के आरोप के बाद कुश्ती महासंघ के अतिरिक्त सचिव सस्पेंड, बृजभूषण सिंह देंगे इस्तीफा! जानें पूरी कहानी

लखनऊ. भारतीय कुश्ती फेडरेशन के अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर महिला पहलवानों ने यौन शोषण का आरोप लगाया है. इसके बाद खूब बवाल हो रहा है. इसको लेकर खिलाडियों का आंदोलन जारी है. धरने के दौरान बृजभूषण सिंह के साथ-साथ कुश्ती महासंघ के अतिरिक्त सचिव विनोद तोमर पर भी कई आरोप लगाए थे.

खेल मंत्रालय को उनकी भी शिकायत दी गई थी. वहीं खेल मंत्रालय ने एक्शन लेते हुए विनोद तोमर को सस्पेंड कर दिया है. बता दें कि सस्पेंड होने से पहले विनोद तोमर अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के समर्थन में खुलकर दंगल में कूद गए थे. अब फेडरेशन के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह शरण से इस्तीफे की मांग की जा रही है.

बृजभूषण शरण सिंह की गुंडई की कहानी सुनकर हैरान हो जाएंगे. लगातार 6 बार से सांसद रहे बृजभूषण ने एसपी ऑफिस में एसपी पर ही पिस्टल तान दी थी. इस भाजपा सांसद 50 से ज्यादा स्कूल-कॉलेज के मालिक हैं. इनका दबदबा ऐसा कि 11 साल से भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष हैं.

इसे भी पढ़ें – बृजभूषण शरण सिंह पर इस्तीफे का दबाव बढ़ा, 12 गोंडा में करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

बता दें कि बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ देश के नामी पहलवान देश की राजधानी दिल्ली में तीन दिनों से प्रदर्शन कर रहे हैं. रांची में अंडर-15 नेशनल कुश्ती चैंपियनशिप में कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण ने एक पहलवान को मंच पर ही थप्पड़ जड़ दिया था. दरअसल, उस पहलवान की उम्र ज्यादा थी.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक

Related Articles

Back to top button