अब मशीन में पैसे डालिए और मोबाइल निकालिए, Xiaomi ने देश के इस शहर में शुरु कर दी सुविधा

दिल्ली. कियोस्क मशीन में आप पैसे डालकर अपनी पसंद की खाने-पीने की चीजें निकाल लेते हैं. न कोई मोलभाव का झंझट और न ही दुकान की लाइन में इंतजार की समस्या. कियोस्क मशीन से टिकट, खाने-पीने का सामान आदि आसानी से मिल जाता है. अब आप कियोस्क से अपनी पसंद का स्मार्टफोन या फोन की एक्सेसरीज भी खरीद सकेंगे. शियोमी अपने ग्राहकों के लिए स्मार्टफोन वेंडिंग मशीन लगाने जा रही है. कंपनी ने इस पहल को Xiaomi Mi Express Kiosks नाम दिया है. खास बात ये है कि इस कियोस्क में रुपयों के अलावा डेबिट या क्रेडिट कार्ड या फिर यूपीआई से पेमेंट कर अपनी पसंद का स्मार्टफोन खरीद सकते हैं.

चीनी फोन निर्माता कंपनी शियोमी ने अपने ग्राहकों को सीधे स्मार्टफोन बेचने के मकसद से यह सर्विस शुरू की है.

शियोमी के ग्लोबल हैड मनु कुमार जैन ने बेंगलुरु में देश के पहले स्मार्टफोन कियोस्क का उद्घाटन किया. इस मौके पर मनु कुमार जैन ने बताया कि कंपनी ने कियोस्क मशीन के साथ नई रिटेल स्ट्रैटेजी शुरू की है, ताकि कंपनी सीधे अपने ग्राहकों तक पहुंच बना सके. इससे कंपनी अपने उत्पाद पर आने वाली ऑपरेशनल लागत को कम कर सकती है.

बेगलुरु के मान्यता टेक पार्क में स्मार्टफोन की वेंडिंग मशीन लगाई गई है. जल्द ही देश के मेट्रो शहरों में भी यह कियोस्क लगाई जाएंगी और कियोस्क में मिलने वाले उत्पादों की संख्या बढ़ाई जाएगी. कियोस्क मशीन पर मिलने वाले स्मार्टफोन और एक्सेसरीज को Mi.com पर मिलने वाले सामान की कीमत पर ही खरीदा जा सकेगा.

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।