योशिहिदे सुगा बने जापान के नए प्रधानमंत्री, पीएम मोदी ने नीहोंगो भाषा में ट्वीट कर दी बधाई…

नई दिल्ली। योशिहिदे सुगा जापान के नए प्रधानमंत्री चुने गए हैं. बुधवार को संसद के निचले सदन ने सुगा को प्रधानमंत्री चुन लिया है. निर्वाचन से पहले सुगा ने घोषणा की है कि वे शिंजो आबे सरकार की कई नीतियों को जारी रखेंगे. जापान में शिंजो की आर्थिक नीतियों को ‘आबेनॉमिक्स’ कहा जाता है.

लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता योशिहिदे सुगा को संसद के निचले सदन में पीएम पद का नेता चुनने के लिए 462 लोगों ने वोट डाले. इनमें से 314 वोट सुगा को मिले. इससे पहले सोमवार को सुगा को अपनी पार्टी में जीत मिली थी. उन्होंने अपनी पार्टी के दो प्रतिद्वंदियों को पछाड़ा था.

योशिहिदे सुगा को जापान के नए पीएम चुने जाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई दी है. पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि नया प्रधानमंत्री नियुक्त होने पर वे उन्हें हार्दिक शुभकामनाएं देते हैं. मोदी ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि दोनों देश अपने विशेष रणनीतिक संबंधों और वैश्विक साझेदारी को नई उच्चाइयों तक ले जाएंगे.

सुगा पिछले 8 साल में देश के नए नेता बनकर उभरे हैं. 71 साल के सुगा शिंजो आबे के विश्वस्त माने जाते हैं और जापान की राजनीति में उन्हें आबे का दाहिना हाथ भी कहा जाता है. जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे ने पिछले दिनों खराब सेहत की वजह से पद छोड़ने की घोषणा की थी.

loading...

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।