लल्लूराम.कॉम को मिली मुकेश अंबानी के बेटे आकाश और श्लोका की शादी की कुछ Exclusive फोटो आप भी देखे …

मुंबई. रिलायंस इंडस्ट्रीज़ के चेयरमैन मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी डायमंड कारोबारी रसेल मेहता की बेटी श्लोका मेहता से शादी के बंधन में बंध गए. शनिवार को हुए इस शाही वैवाहिक समारोह के लिए दुनिया भर के मेहमान मुंबई पहुंचे.  शाही समारोह में आकाश और श्लोका ने साथ निभाने की कसमें खाईं. इस खुशी के पल के गवाह देश-विदेश के नामचीन चेहरे रहे. इसी शादी समारोह की कुछ Exclusive फोटो लल्लूराम.कॉम को मिली है, आप भी देखे इस शाही शादी की फोटो.

मुकेश अंबानी की बेटी भाई आकाश की शादी में खूब चहकती दिखीं. दिसंबर 2018 में वह भी शादी के बंधन में बंध चुकी हैं. आकाश और श्लोका की शादी में वह पति आनंद पीरामल के साथ मस्ती करतीं नजर आईं.

आकाश की शादी में ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री टोनी ब्लेयर अपनी पत्नी चेरी ब्लेयर के साथ शामिल हुए. मुंबई में होने वाली इस शाही शादी के लिए खास तैयारियां की गईं. वहीं दूसरी ओर आकाश की बारात में भी अंबानी परिवार जश्न में डूबा नजर आया.

बेटे आकाश की शादी में रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और उनकी पत्नी नीता अंबानी भी बारात में डांस करते दिखे.   तय कार्यक्रम के अनुसार आकाश और श्लोका का शादी समारोह यहां के प्रसिद्ध बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में स्थित जियो वर्ल्ड सेंटर में धूमधाम से संपन्न हुआ.

जियो वर्ल्ड सेंटर में आयोजित होने वाले इस वैवाहिक समारोह के लिए शनिवार सुबह से ही यहां देश दुनिया के तमाम मेहमान पहुंचे. इस खास समारोह में संयुक्त राष्ट्र के पूर्व महासचिव बान की मून, ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री टोनी ब्लेयर समेत कई खास मेहमान पहुंचे थे. आकाश और श्लोका की शादी में राजनीति, खेल, बॉलिवुड और उद्योग जगत के तमाम दिग्गज पहुंचे. इस समारोह में महिंद्रा समूह के प्रमुख आनंद महिंद्रा समेत कई और बड़े उद्योगपति नवदंपती के आशीर्वाद देने के लिए यहां मौजूद रहे.

बता दे कि आकाश ने अपने बचपन की दोस्त श्लोका मेहता के सामने पिछले साल मार्च में शादी का प्रस्ताव रखा था. सेल और मोना मेहता की बेटी श्लोका की शुरुआती पढ़ाई धीरुभाई अंबानी स्कूल में हुई. इसके बाद वह आगे की पढ़ाई के लिए अमेरिका चली गईं.

श्लोका ने प्रिंसटन युनिवर्सिटी से अंडरग्रैजुएट की पढ़ाई पूरी करने के बाद लंडन स्कूल ऑफ इकॉनॉमिक्स से मास्टर्स पूरी की. इसके बाद वह वर्ष 2014 में भारत लौटीं. इससे पहले 9 मार्च के वैवाहिक समारोह के जश्न की एक खास शुरुआत हुई. शादी समारोह के पहले हुए एक कार्यक्रम में अंबानी और मेहता परिवार ने खुद 2000 गरीब और बेसहारा बच्चों को रात का खाना परोसा.

इतना ही नहीं अंबानी परिवार ने आकाश और श्लोका की शादी के मौके पर मुंबई के सभी अनाथालयों और वृद्धाश्रमों में एक साल तक खाद्य सामग्री मुहैया कराने का भी निर्णय लिया है.

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।