हारकर भी इस युवा बॉक्सर ने रचा इतिहास, अबतक ऐसा कोई भी भारतीय नहीं कर सका है

स्पोर्ट्स डेस्क– युवा भारतीय बॉक्सर अमित पंघाल, बॉक्सिंग की दुनिया की नई सनसनी बनकर उभरे हैं. उन्होंने ऐसा कमाल कर दिखाया है जिसे अबतक कोई भी भारतीय बॉक्सर नहीं कर सका है.

वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला आज खेला गया, जहां 52 किग्रा वर्ग के मुकाबले में  भारतीय बॉक्सर अमित पंघाल को हार का सामना करना पड़ा, लेकिन इसके बाद भी उन्होंने ऐसा इतिहास बना दिया, जो अबतक कोई भी भारतीय नहीं कर सका है.

फाइनल में मिली हार

भारतीय युवा बॉक्सर अमित पंघाल को 52 किग्रा वर्ग के फाइनल मैच में उज्बेकिस्तान के खिलाड़ी शाखोबिदिन जोइरोव ने हराया,  जोइरोव वही खिलाड़ी हैं जिन्होंने 2019 के ओलंपिक में 52 किग्रा भारवर्ग में ही गोल्ड मेडल पर अपना कब्जा जमाया था.

सिल्वर मेडल जीतकर रचा इतिहास

भारतीय बॉक्सर अमित पंघाल ने सिल्वर मेडल पर अपना कब्जा जमाया, और सिल्वर मेडल जीतकर ही इतिहास बना दिया, क्योंकि वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में अबतक भारतीय बॉक्सर्स ने कांस्य पदक तो जीता है लेकिन सिल्वर मेडल कोई नहीं जीता है जबकि अमित पंघाल ने ऐसा कर दिखाया है.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।