छत्तीसगढ़: नगरनार प्लांट के निजीकरण के विरोध में युवा कांग्रेस का हल्लाबोल, कहा- केंद्र की तानाशाह सरकार ने छीन ली करोड़ों नौकरियां…

बस्तर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन के पर युवा कांग्रेस ने राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस मनाया. छत्तीसगढ़ प्रदेश युवा कांग्रेस ने प्रदेशाध्यक्ष पूर्णचंद कोको पाढ़ी के नेतृत्व में देश में व्याप्त ऐतिहासिक बेरोजगारी और नगरनार प्लांट के निजीकरण के प्रस्ताव के खिलाफ हल्ला बोल पदयात्रा की गई.

इस दौरान कोको पाढ़ी ने कहा कि हर साल 2 करोड़ योग्यतानुसार रोजगार देने की बात करने वाले मोदी की कारगुजारियों के चलते देश के करोड़ों युवा अपनी नौकरियों से हाथ धो चुके हैं. बेरोजगारी इतनी भीषण हो चुकी है कि जीडीपी में 20 फीसदी के उछाल के बाद भी सिर्फ अगस्त माह में ही 16 लाख युवाओं की नौकरी जा चुकी है. ऐसी विकट परिस्थितियों के बाद अब मोदी सरकार निजीकरण की ओर बढ़ चुकी है, जो रोजगार के अवसर और कम करेगा.

उन्होंने कहा कि भारतीय युवा कांग्रेस के नेतृत्व में देश के युवा साथी ऐसे युवा विरोधी नरेंद्र मोदी की सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए एकजुट हो रहे हैं. आज युवा कांग्रेस के आव्हान पर देशभर में युवा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस के रूप में मना रहे हैं. और लोकतंत्र में इस युवा विरोधी तानाशाह सरकार के खिलाफ अपनी आवाज मुखर कर रहे हैं.

मारकेल से प्रारंभ हुई इस पदयात्रा में बस्तर सांसद दीपक बैज, विधायक रेखचन्द जैन, चंदन यादव, राजमन वेन्जाम, महापौर सरिफा साहू, जिला कांग्रेस अध्यक्ष राजीव शर्मा, जिला पंचायत अध्यक्ष हरीश कवासी, प्रदेश उपाध्यक्ष चाकेश्वर गढ़पाले, महासचिव अशरफ हुसैन, दुर्गेश रॉय , सुशील मौर्य, सूरज कश्यप , कमलेश कारम, सतीश बारी, जावेद खान आदि शामिल हुए.

इस दौरान बस्तर संभाग से जिलाध्यक्ष जीशान कुरैशी, विशाल शर्मा, अमित भद्र, विमल सलाम, पंकज वाधवानी, लक्ष्मण मंडावी, एजाज कुरैशी, संजीव नेताम समेत सभी विधानसभा अध्यक्ष एवं पदाधिकारी उपस्थित थे.

read more-  Mullah Baradar Taliban Co-Founder in Kabul for Government Talks

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।