पीएम मोदी के जन्मदिन पर युवा कांग्रेस मनाएगी राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस, निजीकरण के विरोध में करेगी हल्ला बोल पदयात्रा

रायपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को युवा कांग्रेस राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस के रूप में मनाने जा रही है. छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस के प्रवक्ता राहुल कर ने आज विज्ञप्ति जारी कर बताया कि भारत के युवाओं को प्रतिवर्ष 2 करोड़ रोजगार के स्वप्न दिखा कर सत्ता हासिल करने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस देश को ऐतिहासिक बेरोजगारी के भंवर में झोंक दिया है. मोदी सरकार के 7 सालों बाद भी रोजगार के सपने लेकर सिर्फ भटक रहे हैं.

खुद भारत सरकार के सांख्यिकी मंत्रालय का श्रमबल सर्वेक्षण कहता है कि देश कुल बेरोजगारों में 17.2 फीसदी संख्या स्नातक यानी ग्रेजुएट्स की है. वहीं 12.9% पोस्ट ग्रेजुएट्स या उससे अधिक शिक्षित बेरोजगार हैं. भारत सरकार के आंकड़े बताते हैं कि कोरोना के बाद इस बार GDP ग्रोथ 20.1 फीसदी की रही, लेकिन इस बूस्ट के बाद भी CMIE के आंकड़े बताते हैं कि सिर्फ अगस्त माह में 16लाख लोग बेरोजगार हो गए हैं. बेरोजगारी दर शहरों में 1.5 फीसदी तो वहीं गांवों में 1.3 फीसदी बढ़ गई है. जीडीपी में इस 20 फीसदी बूम के बाद भी बेरोजगारी का यह आलम बेहद भयावह है और यदि हमारे प्रधानमंत्री अपनी कुम्भकर्णी नींद से नहीं जागते तो स्थिति और भी भयंकर होने वाली है.

लॉकडाउन के दौरान भी करोड़ों लोग बेरोजगार हुए उनके लिए भी इस मोदी सरकार ने अबतक कोई प्रबन्ध नहीं किए हैं. इन सब के ऊपर अब मोदी सरकार शासकीय उपक्रमों का निजीकरण कर और बेरोजगारी बढ़ाने में जुट गई है.

बेरोजगारी की इस भयंकर महामारी के खिलाफ युवाओं की आवाज इस बहरी मोदी सरकार को सुनाने भारतीय युवा के अध्यक्ष बी वी श्रीनिवास ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन 17 सितंबर को राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस के रूप में मनाने का आव्हान किया है. इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस के अध्यक्ष पूर्णचंद कोको पाढ़ी के नेतृत्व में मोदी सरकार द्वारा नगरनार प्लांट को निजी क्षेत्र को सौपें जाने के प्रस्ताव के विरोध में मारकेल से लेकर नगरनार तक हल्ला बोल पदयात्रा आयोजित की गई है.

इसके साथ ही छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस द्वारा सभी जिला/ब्लाक मुख्यालयों युवाओं के अधिकारों की आवाज बुलंद करने राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस (17सितंबर) पर हल्ला बोल पदयात्रा का आयोजन कर अपना विरोध दर्ज कराया जाएगा.

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।