Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

दिल्ली. लंबे अरसे से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से दूर चल रहे आलराउंडर युसूफ पठान को नया झटका लगा है. भारतीय क्रिकेट टीम में वापसी के लिए लंबे समय से प्रयासरत युसुफ पठान अब डोप टेस्ट में फेल हो गए हैं. इससे एक बार फिर इस खिलाड़ी के करिअर पर सवालिया निशान लग गया है.

युसुफ पठान के मुताबिक उन्होंने ब्राजिट नाम की दवा का सेवन किया था. जो कि सर्दी खांसी के सीरप के तौर पर ली गई थी. जिसमें ऐसा प्रतिबंधित पदार्थ था जिसे बीसीसीआई ने प्रतिबंधित पदार्थों की श्रेणी में रखा है. पठान पर बीसीसीआई के एंटी डोपिंग नियम की धारा 2.1 के तहत कार्रवाई की गई है. जब तक इस मामले की जांच नहीं पूरी हो जाती तब तक पठान पर प्रतिबंध लगा रहेगा. पठान के मुताबिक उन्होंने सिर्फ सर्दी खांसी के उपचार के लिए दवा ली थी न कि उनका मकसद किसी तरह से उनके खेल को प्रभावित करने के लिए किया गया था.

गौरतलब है कि बीसीसीआई ने पठान को 28 अक्टूबर को अस्थायी तौर पर निलंबित किया था और वह 14 जनवरी तक निलंबित रहेंगे. वैसे बीसीसीआई के सूत्रों के मुताबिक बीसीसीआई पठान के जवाब से संतुष्ट है. पठान ने भारत के लिए 57 वन डे इंटरनेशनल और 22 टी-20 मैच खेले हैं. युसूफ पठान पिंच हिटर के तौर पर जाने जाते हैं. उनकी अक्रामक बल्लेबाजी टी-20 मैचों की जान होती है. युसूफ इसके अलावा अच्छे गेंदबाज भी हैं.