रायपुर. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के आज लोकसभा में दिए गए भाषण पर छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी के चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने खुशी जाहिर करते हुए कहां कि राहुल गांधी ने लोगों का दिल जीत लिया।

डॉ महंत ने कहा कि जो लोग राहुल गांधी की आलोचना कर रहे थे, आज उन सभी लोगों को उनका जवाब मिल गया होगा. क्योंकि राहुल गांधी ने कांग्रेस की असली विचारधारा से सब को अवगत कराया है। 130 साल पुरानी कांग्रेस पार्टी ने कभी भी नफरत की राजनीति नहीं की है. जिसे आज राहुल गांधी ने स्पष्ट रूप से लोकसभा में सबके सामने रखा है। लोकसभा में दिए गए राहुल गांधी के भाषण में उन्होंने भारतीय जनता पार्टी को निश्चित कर दिया क्योंकि राफेल डील, भ्रष्टाचार, रोजगार और महंगाई जैसे मुख्य मुद्दों पर जब राहुल गांधी एक के बाद एक खुलासे करते गए, तब सदन में बैठे भाजपा के सांसदों ने हंगामा करना शुरू कर दिया. जिसके कारण 5 मिनट के लिए लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन को लोकसभा स्थगित करनी पड़ी. लेकिन इन 5 घंटों के दौरान विपक्ष के साथ-साथ सत्ताधारी दल के सांसदों ने भी राहुल गांधी के भाषण की बहुत तारीफ की और उन्हें बधाई दी।

डॉ चरणदास महंत ने कहा की नफरत की राजनीति करने वाली भारतीय जनता पार्टी को कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज उचित जवाब दिया है, लेकिन उनकी भाषा में नहीं बल्कि कांग्रेस की शिष्टाचार और अदा वाली भाषाओं से अपने भाषण के अंत में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गले लगा कर स्पष्ट कर दिया कि कांग्रेस नफरत की राजनीति नहीं करती बल्कि प्यार की राजनीति करती है और कांग्रेस का नारा है “तुम मुझे गाली दो मैं तुम्हें प्यार दूंगा, क्योंकि कांग्रेस में नफरत की कोई जगह नहीं है”। राहुल गांधी जी ने भाजपा को और ख़ासकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हिंदू होने का असली अर्थ भी सिखा दिया।